Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

हिंडन टू लंदन पर बेक्र! शेख हसीना के अभी कुछ दिनों तक भारत में ही रहने की संभावना

Tripada Dwivedi
6 Aug 2024 12:57 PM GMT
हिंडन टू लंदन पर बेक्र! शेख हसीना के अभी कुछ दिनों तक भारत में ही रहने की संभावना
x

नई दिल्ली। शेख हसीना अभी भारत में है। उनके आगे की यात्रा की योजना पर कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि शेख हसीना अभी कुछ दिनों तक भारत में ही रहेंगी। उन्हें हिंडन एयरबेस पर एक गुप्त स्थान पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि ब्रिटिश सरकार का कहना है कि लंदन में शेख हसीना को किसी भी संभावित जांच के तहत कानूनी सुरक्षा मिलने की संभावना नहीं है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड लैमी ने लंदन में कहा कि बांग्लादेश में बीते कुछ सप्ताह से जबरदस्त हिंसा का दौर देखा गया। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में अभूतपूर्व हिंसा के बीच जान-माल की दुखद हानि देखी है और देश के लोग संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में पूर्ण और स्वतंत्र जांच के हकदार हैं। सूत्रों ने कहा कि हसीना की यात्रा योजनाओं में कुछ अड़चन आ गई हैं और वह अगले कुछ दिनों तक भारत में ही रह सकती हैं। उन्होंने स्थिति को गतिशील भी बताया और कहा कि इस मामले में कोई निश्चित रास्ता या स्पष्टता नहीं है। बता दें कि हसीना ने बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। यह विरोध-प्रदर्शन नौकरी में आरक्षण योजना के खिलाफ शुरू हुआ था, लेकिन कुछ ही हफ्तों बाद यह एक बड़े आंदोलन में बदल गया और उन्हें सत्ता से हटाने की मांग शुरू हो गई।

बांग्लादेश के पूर्व आईटी मंत्री जुनैद अहमद पलक को ढाका हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया

बांग्लादेश के पूर्व आईटी मंत्री जुनैद अहमद पलक को ढाका हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार वह भारत भागने की कोशिश कर रहे थे। मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि आवामी लीग की नेता को भारत से लंदन जाना था। भारत में हिंडन हवाई अड्डे पहुंचने से पहले शेख हसीना के सहयोगियों ने भारत में मौजूद अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया था।

Next Story