Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बद्रीनाथ और मंगलौर से भाजपा की करारी हार, अमरवाड़ा में भाजपा की जीत, कांग्रेस ने की रिकाउंटिंग की मांग

Tripada Dwivedi
13 July 2024 9:33 AM GMT
बद्रीनाथ और मंगलौर से भाजपा की करारी हार, अमरवाड़ा में भाजपा की जीत, कांग्रेस ने की रिकाउंटिंग की मांग
x

नई दिल्ली। देश में 13 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की आज मतगणना जारी है। उत्तराखंड उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बद्रीनाथ और मंगलौर दोनों ही सीट से भाजपा हार गई है। बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी लखपत सिंह बुटोला और मंगलौर सीट पर काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने जीत दर्ज की है।

भाजपा पिछले दस साल से सत्ता में है। इस दौरान जितने भी उपचुनाव हुए भाजपा ने जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस ने पिछले दस साल में यह पहली जीत दर्ज की है।

वही, अमरवाड़ा उपचुनाव के त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने 1556 वोट से जीत दर्ज की। त्रिकोणीय मुकाबले में शुरू के तीन राउंड में बढ़त बनाने के बाद भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह लगातार दूसरे नंबर पर ही चल रहे थे। कांग्रेस के धीरन शाह लीड बनाए हुए थे। पहले लग रहा था कि अमरवाड़ा में भाजपा की हार हो जाएगी लेकिन अचानक से समीकरण बदले और भाजपा के कमलेश शाह को 18वें राउंड में 800 वोटों से आगे निकल गए हैं। इसके बाद 19वें राउंड में भी पकड़ बनाते हुए फइनल 20वें राउंड अपनी जीत दर्ज कर ली। वही अंतिम राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस ने विरोध जताते हुए रिकाउंटिंग की मांग की है।

Next Story