Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली में बिजली दरों में वृद्धि को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन, कहा- जब तक इसे वापस नहीं लिया जाता, हमारा विरोध जारी रहेगा

Neelu Keshari
15 July 2024 8:27 AM GMT
दिल्ली में बिजली दरों में वृद्धि को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन, कहा- जब तक इसे वापस नहीं लिया जाता, हमारा विरोध जारी रहेगा
x

नई दिल्ली। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज यानी सोमवार को दिल्ली में बिजली दरों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा ने मांग किया है कि जब तक बढ़े हुए बिजली के दाम कम नहीं किया जाता है, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां लेकर केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और केजरीवाल की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पूरी दिल्ली में ये विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पीपीएसी (पावर परचेज एडजस्टमेंट चार्ज) के नाम पर लूट हो रही है। लोगों को बढ़े हुए बिल मिल रहे हैं। पीपीएसी अवैध है, इसे नहीं होना चाहिए। जब तक इसे वापस नहीं लिया जाता, हमारा विरोध जारी रहेगा।

तो वहीं, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आज हम दिल्ली के हर इलाके में, जहां भी इन बिजली कंपनियों के कार्यालय हैं, वहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह उनके लिए चेतावनी है कि वे सावधान हो जाएं। अन्यथा, दिल्ली की जनता न तो बिजली कंपनियों को माफ करने वाली है और न ही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को।

बता दें कि इस साल फरवरी में, दिल्ली सरकार ने डिस्कॉम द्वारा बिजली खरीद समायोजन शुल्क (पीपीएसी) में संशोधन किया गया, जिसके परिणामस्वरूप घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिलों में 6 से 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कीमतों वृद्धि को लेकर भाजपा ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर अपने लाभ के लिए डिस्कॉम के साथ साजिश करने का आरोप लगाया है। दिल्ली के बिजली मंत्री और आप नेता आतिशी ने भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी ने अफवाहें फैलाकर जनता को गुमराह किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली की कीमतों में वृद्धि के लिए पीपीएसी जिम्मेदार है।

Next Story