Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भाजपा ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की, कहा- खो चुके हैं अपना नैतिक अधिकार

Khursheed Saifi
10 April 2024 6:46 AM GMT
भाजपा ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की, कहा- खो चुके हैं अपना नैतिक अधिकार
x

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बुधवार को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। बीते दिन उनकी रिहाई पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला दिया था कि शराब घोटाले के आरोप में उन पर की गई कार्रवाई वैध है। जिसके बाद उन्हें इस केस में किसी तरह की राहत नहीं मिली। केजरीवाल पर लगे आरोपों को लेकर बीजेपी ने उनसे इस्तीफे की मांग की है। दिल्ली में केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर भारी में कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, अब देखना होगा कि क्या जेल में बंद केजरीवाल सीएम पद पर कब तक बने रहेंगे।

बीजेपी ने कहा कि अरविंद केजरवाल को दिल्ली का सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने शराब घोटाला कर दिल्ली को लूटा है और उन्हें सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि वह नैतिक अधिकार खो चुके हैं। भाजपा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए साउथ लॉबी से 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई को लेकर फैसला दिया। जिसमें पार्टी उम्मीद लगाए बैठी थी कि केजरीवाल को किसी किस्म की राहत मिल सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उलटा कोर्ट ने ही उन पर लगे आरोप को सही ठहराया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि शराब घोटाले के आरोप में गिरफ्तारी वैध है। उन्हें ईडी की रिमांड पर भेजना और इस मामले में पूछताछ करना पूरी तरह कानूनी है। हाईकोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली में भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हाईकोर्ट ने सबूतों के आधार पर फैसला दिया। आप पार्टी कोर्ट के निर्णय पर कटाक्ष नहीं कर सकती है। ईडी के पास उनके खिलाफ प्रर्याप्त सबूत हैं और वही हेराफेरी के सूत्रधार थे। आप के नेता ने खुद स्वीकार किया कि उन्होंने गोवा चुनाव के लिए रिश्वत ली थी।

Next Story