Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर भाजपा ने किया हंगामा, कांग्रेस ने कहा- चन्नी द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं

Tripada Dwivedi
25 July 2024 5:29 PM GMT
चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर भाजपा ने किया हंगामा, कांग्रेस ने कहा- चन्नी द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं
x

नई दिल्ली। लोकसभा में आज चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी और रेल व खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के बीच बहस हो गयी। इसी दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने जेल में बंद खडूर साहिब के सांसद अमृतपाल के समर्थन में बयान दिया। वहीं अब चन्नी के इस बयान पर भाजपा हंगामा मचा रही है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा लोकसभा में 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख और निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि यह मामला कोर्ट में है और उन पर गंभीर आरोप हैं, ऐसे में संसद में यह बातें करना सही नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने कब किससे क्या छीना है यह सबके सामने है।

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि सरकार किसी की स्वतंत्रता को नहीं दबा रही है। इनलोगों का किसी की स्वतंत्रता पर चर्चा करने का हक नहीं है, ये वही लोग हैं जिन्होंने आपातकाल लागू करके सबकी आवाज़ को दबाने काम किया था। ये जिस व्यक्ति की बात कर रहे हैं मुझे नहीं लगता कि उसकी सोच का कोई समर्थन करता है। देशहित पर अगर कभी कोई ऊंगली उठेगी तो उसपर यह सरकार खामोश नहीं रहेगी।

वही अब कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि अमृतपाल सिंह पर सांसद चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं और किसी भी तरह से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थिति को नहीं दर्शाते हैं।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने चन्नी के बयान पर कहा कि मैंने उनका पूरा बयान नहीं सुना है लेकिन मेरा कहना है कि एक चुने हुए व्यक्ति को संविधान के मुताबिक जो सुख-सुविधा मिलती है वह हर व्यक्ति को मिलनी चाहिए फिर चाहे वह मैं हूं, अमृतपाल है या कोई और है। कानून तोड़ने का अधिकार किसी को नहीं है, चाहे वह चुना हुआ हो या नहीं। मेरा यही कहना है कि संविधान के मुताबिक किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

Next Story