Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

हवाई सेवाओं पर पड़ा बिपरजॉय का असर, मुंबई एयरपोर्ट पर अफरातफरी, कई उड़ानों की भी रद्द होने की खबर

हवाई सेवाओं पर पड़ा बिपरजॉय का असर, मुंबई एयरपोर्ट पर अफरातफरी, कई उड़ानों की भी रद्द होने की खबर
x
चक्रवात 'बिपारजॉय' एक 'अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान' में बदल गया है और इसके 15 जून की दोपहर के आसपास सौराष्ट्र-कच्छ और उससे सटे पाकिस्तान के तटों को पार करने की संभावना है। लेकिन मुंबई में इसका असर दिखने लगा है।


अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदल चुके 'बिपरंजय' का असर मुंबई में दिखने लगा है। खराब मौसम के चलते बीती शाम मुंबई में कई उड़ानें प्रभावित हुईं। बिपार्जॉय की वजह से हुई भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते मुंबई थम सा गया है। मुंबई हवाईअड्डे पर अफरातफरी और भगदड़ देखी गई क्योंकि सैकड़ों यात्रियों ने अपनी उड़ानों के लिए घंटों इंतजार किया। मौसम की स्थिति के कारण कई उड़ानें रद्द या देरी से हुईं, जबकि कुछ को अपनी लैंडिंग रद्द करनी पड़ी।

एयर इंडिया ने ट्वीट किया, "मुंबई हवाई अड्डे पर खराब मौसम की स्थिति और रनवे 09/27 के अस्थायी रूप से बंद होने के अलावा, हमारे नियंत्रण से परे अन्य परिणामी कारकों के कारण हमारी कुछ उड़ानें देरी और रद्द हो गई हैं। हम अपने मेहमानों को हुई किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं।" , क्योंकि हम बाधा को कम करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं।"

मुंबई एयरपोर्ट पर कई यात्री बेहद परेशान दिखे. कुछ यात्रियों ने ट्विटर पर असुविधा की शिकायत की।

एक यात्री को जवाब देते हुए, इंडिगो ने ट्वीट किया, "उड़ान में देरी जैसी चिंता हमारे लिए भी उतनी ही परेशान करने वाली है। यह केवल विषम परिस्थितियों में है जब हमें शेड्यूल में इस तरह के बदलाव करने के लिए मजबूर किया जाता है। हम आपके साथ बेहतर सहयोग की आशा करते हैं।"

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुजरात में कच्छ तट के लिए चक्रवात के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा, "इसके 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान (वीएससीएस)' में तेज होने और 15 जून की दोपहर के आसपास सौराष्ट्र-कच्छ और पाकिस्तान से सटे इलाकों को पार करने की संभावना है।"

आईएमडी ने रविवार तड़के जारी अपने पूर्वानुमान में कहा कि सौराष्ट्र और कच्छ तट पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। अनुमान में कहा गया है कि सोमवार को 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जो 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ सकती हैं. मंगलवार और बुधवार को 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जो 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story