Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बाहुबली छवि के बिहार के मंत्री नीरज बबलू ने दिया विवादित बयान! कहा- अपराधियों को सीधे गोली मार दे पुलिस

Tripada Dwivedi
17 July 2024 8:53 AM GMT
बाहुबली छवि के बिहार के मंत्री नीरज बबलू ने दिया विवादित बयान! कहा- अपराधियों को सीधे गोली मार दे पुलिस
x

पटना। मुकेश सहनी के पिता की हत्या के 24 घंटे के अंदर सारण में ट्रिपल मर्डर और मोतिहारी में दोहरी हत्या के बाद 'सुशासन' को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है। ऐसे में बिहार सरकार बौखलाहट में है। शायद इसी बौखलाहट में बिहार सरकार के मंत्री नीरज बबलू ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे नहीं रुकेगा क्राइम, सीधे अपराधियों को गोली मार देनी चाहिए। यह बयान इसलिए भी आपत्तिजनक है क्योंकि कानून में अपराधियों को सीधे गोली मारने का कोई नियम नहीं है।

बता दें कि नीरज बबलू छातापुर से जदयू विधायक हैं और बिहार सरकार में इस बार वन एवं पर्यावरण मंत्री बने हैं। वैसे इनके अतीत में झांके तो कभी यह बाहुबली नेता आनंद मोहन के राइट हैंड माने जाते थे और ये कई अपराधिक मामलों में जेल की सजा काट चुके हैं। अब इन्हें अपराधियों का बोलबाला मंजूर नहीं है इसलिए इन्होंने अपने बयान में कहा कि पुलिस को अपनी कार्यशैली में बदलाव करके अपराधियों को गोली मार देनी चाहिए।

उन्होंने कहा पुलिस को अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने की आवश्यकता है। पुलिस को ऐसे अपराधियों का एनकाउंटर करना होगा जो ऐसे घृणित अपराध कर रहे हैं। ऐसे अपराधियों को सीधे गोली मारनी चाहिए। तब जाकर अपराधियों के अंदर पुलिस का डर बनेगा।

उन्होंने कहा कि देखिए जब घटनाएं घटती हैं। तो अपराधी गिरफ्तार होते हैं लेकिन पुलिस को थोड़ा कठोर होना पड़ेगा क्योंकि अपराधियों के अंदर भय होना जरूरी है। जब तक अपराधियों के अंदर भय व्याप्त नहीं होगा तब तक अपराध कम नहीं होगा। पुलिस कार्रवाई कर रही है लेकिन उन्हें थोड़ा और कठोर होना पड़ेगा।

मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि यह सुशासन की सरकार है, कोई अपराधी बचेगा नहीं। अपराधियों को गिरफ्तार कर ट्रायल चलाकर उन्हें सजा दिलाई जाएगी। यह जंगलराज नहीं है कि अपराधी अपराध कर सीएम हाउस में छिप जाते थे। जंगलराज में जैसे अपहरण का, वसूली का, इन सब अपराधों का फैसला सीएम हाउस में होता था। अब वैसी स्थिति नहीं है। वो दिन बिहार कभी नहीं देखेगा।

बिहार सरकार पर सवाल उठाने पर विपक्ष को कहा उन्हें कोई अधिकार नहीं है कि सरकार पर सवाल उठाया जाए। जब उनकी सरकार थी तब अपराधी सड़क पर तांडव करते थे। 90 के दशक को जरा याद कीजिए बिहार में क्या होता था। अब ऐसा नहीं होता है। अपराधी गिरफ्तार होते हैं। उन पर स्पीडी ट्रायल चलता है और उन्हें सजा दिलाई जाती है और अब बिहार में फिर से जंगलराज नहीं लौटेगा।

Next Story