Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

नीट पेपर लीक मामले में बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को घेरा! कहा- तेजस्वी जवाब दें कि आरोपी सिकंदर से उनका क्या संबंध है?

Tripada Dwivedi
20 Jun 2024 8:53 AM GMT
नीट पेपर लीक मामले में बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को घेरा! कहा- तेजस्वी जवाब दें कि आरोपी सिकंदर से उनका क्या संबंध है?
x

पटना। इस वक्त नीट पेपर लीक से जुड़ी एक एक बात खुल कर बाहर आ रही है। बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि नीट पेपर लीक मामले के आरोपी सिकंदर के लिए तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम यादव ने ही पटना में गेस्ट हाउस बुक कराया था। विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम यादव और आरोपी सिकंदर का आपस में संबंध है।

विजय सिन्हा ने कहा कि एनएचएआई के गेस्ट हाउस के मामले को लेकर मैंने पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। 1 मई को तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम यादव के मोबाइल से रात 9 बजकर 7 मिनट को एनएचएआई के ऑफिस एक्सक्यूटिव प्रदीप कुमार के मोबाइल नम्बर पर कॉल कर कमरा बुक कराने को कहा। उस दिन प्रदीप कुमार ने संज्ञान नहीं किया तो 4 मई को फिर मोबाइल से बुकिंग के लिए कहा गया। 4 मई को प्रीतम यादव ने 3 बार कॉल किया।

विजय सिन्हा एनएचएआई के ही गेस्ट हाउस को बुक कराने के लिए प्रीतम कुमार के द्वारा किए गए कॉल डिटेल को दिखाया। विजय सिन्हा ने कहा कि प्रीतम कुमार तेजस्वी के पीएस हैं इसलिए बुकिंग में मंत्री शब्द का इस्तेमाल किया। बिना आवंटन लेटर के लोग एनएचएआई के गेस्ट हाउस में रुक रहे थे। विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव यह स्पष्ट करें कि आज भी प्रीतम उनके आप्त सचिव हैं और सिकंदर यादवेंदु से क्या संबंध है। लालू यादव जब रांची जेल में बंद थे तो सिकंदर यादवेंदु लालू का पूरा ख्याल रखते थे। सिकंदर यादवेंदु को दानापुर का प्रभार किसने दिया?

विजय सिन्हा ने कहा कि सिकंदर की पहुंच तेजस्वी के घर से लेकर बाहर तक थी। इस मामले में तेजस्वी यादव जवाब दें। पथ निर्माण विभाग के तीन पदाधिकारी प्रदीप कुमार, धर्मेंद्र कुमार ध्रमकांत, उमेश राय पर कार्रवाई की गई। इनकी लापरवाही और तथ्य को छुपाने को लेकर सस्पेंड किया गया है। पिछले एक साल में विभाग से जुड़े सभी गेस्ट हाउस में रहने वाले की पूरी जानकारी ली जाएगी। प्रीतम कुमार और अन्य लोग जिनका भी नाम आ रहा है इसकी जांच हो। बिहार को कलंकित करने वाले मानसिकता के लोग आरजेडी से जुड़े हैं।

Next Story