Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

संसद की कार्रवाई शुरू होने से पहले विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- बजट के जरिए राज्यों के साथ किया भेदभाव

Tripada Dwivedi
24 July 2024 5:47 AM GMT
संसद की कार्रवाई शुरू होने से पहले विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- बजट के जरिए राज्यों के साथ किया भेदभाव
x

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने आम बजट पेश किया। वहीं आज इसे लेकर हंगामा किया जा रहा है।

संसद की कार्यवाही की शुरू होने से पहले इंडिया गठबंधन के नेताओं ने संसद में भेदभावपूर्ण केंद्रीय बजट 2024 का विरोध किया है जिसका बजट के विरोध में संसद में प्रदर्शन कर रहे है। कांग्रेस का कहना है कि बजट के जरिए मोदी सरकार ने राज्यों के साथ भेदभाव किया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम सब मांग कर रहे थे कि किसानों को एमएसपी मिले लेकिन समर्थन मूल्य किसानों को नहीं, बल्कि अपनी सरकार बचाने वाले गठबंधन सहयोगियों को दिया जा रहा है। सरकार महंगाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई। उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिला। डबल इंजन की सरकार से यूपी को दोहरा लाभ मिलना चाहिए था। मुझे लगता है कि लखनऊ के लोगों ने दिल्ली के लोगों को नाराज कर दिया है। इसका नतीजा बजट में दिख रहा है। तो डबल इंजन का क्या फायदा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बजट में कोई न्याय नहीं मिला है तो न्याय दिलाने के लिए हम लड़ रहे हैं। यह बजट सिर्फ अपने सहयोगियों को संतुष्ट करने के लिए है। उन्होंने किसी को कुछ नहीं दिया।

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय बजट के विरोध पर कहा कि ये मोदी जी का कुर्सी बचाओ बजट है, सत्ता बचाओ बजट है, बदला लो बजट है। इस बजट से देश के 90% राज्य और 90% से अधिक लोग अलग-थलग कर दिए गए हैं। बजट भाजपा की सत्ता बचाने के लिए नहीं हो सकता, देश की जनता की भलाई के लिए होना चाहिए। मोदी सरकार का बजट केवल और केवल भाजपा की सत्ता बचाओ बजट बनकर रह गया है।

Next Story