Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पार्ट 2 की तैयारी शुरू, उत्तर प्रदेश पर होगी नजर

vaishali malewar
29 July 2023 8:05 AM GMT
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पार्ट 2 की तैयारी शुरू, उत्तर प्रदेश पर होगी नजर
x
राहुल इस बार 2 से 3 दिन अपने पुरखों के शहर प्रयागराज में आएंगे जहां वह लोगों से ना सिर्फ संपर्क करेंगे बल्कि उन्हें समझने की कोशिश भी करेंगे। इस विषय को लेकर सभी शीर्ष नेतृत्व द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है ।

कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जल्द ही भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दूसरे हिस्से की शुरुआत करने जा रहे हैं। इस बार यह यात्रा गुजरात के पोरबंदर से करेंगे। पर उससे पहले राहुल गांधी अपने घुटनों का इलाज कराने में व्यस्त हैं। इन दोनों राहुल गांधी केरल के एक नामी आयुर्वेदिक संस्थान में अपना इलाज करा रहे हैं ।खबर है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनके घुटनों में समस्या हो गई थी जिसके इलाज के लिए वह फिलहाल केरल में है ।पार्टी के एक नेता ने बताया कि रविवार को राहुल गांधी डिस्चार्ज हो सकते हैं। साथ ही यह भी पता चला है कि राहुल गांधी 21 जुलाई को कोट्टक्कल आर्य वैद्य शाला में एडमिट हुए थे।

बता दे राहुल गांधी पिछले साल 7 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा के लिए निकले थे इसकी शुरुआत कन्याकुमारी से की थी इस दौरान उन्होंने 12 राज्यों की 4000 किलोमीटर की यात्रा पैदल चलकर की थी। 136 दिनों में वह श्रीनगर पहुंचे थे और अब पता चल रहा है कि अगस्त के महीने में भारत यात्रा पार्ट 2 शुरू होने जा रहा है ।अगस्त के 15 तारीख से राहुल गांधी भारत जो यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं ।

इसके जरिए राहुल गांधी का निशाना होगा उत्तर प्रदेश। कई राज्यों से होते हुए यह यात्रा यूपी में प्रवेश करेगी। यह यात्रा 25 दिनों की होगी और खास बात यह है कि राहुल इस बार 2 से 3 दिन अपने पुरखों के शहर प्रयागराज में आएंगे जहां वह लोगों से ना सिर्फ संपर्क करेंगे बल्कि उन्हें समझने की कोशिश भी करेंगे। इस विषय को लेकर सभी शीर्ष नेतृत्व द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है ।बता दे लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) बिल्कुल सामने है विपक्ष एकजुट होकर इस बार चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। लोकसभा में सबसे ज्यादा सीटें रखने वाला राज्य अगर कोई है तो वह है उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)। अकेले उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे ज्यादा यानी 80 सीटें हैं और राहुल गांधी उन्हीं सीटों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।

पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस बार यात्रा में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। पिछली बार भारत जोड़ो यात्रा में ऐसे कई बड़े चेहरे नदारद थे। इस बार क्योंकि सभी विपक्ष ने मिलकर इंडिया बना लिया है तो इसलिए वह इंडिया की ताकत इस यात्रा में दिखाने की कोशिश रहेगी। इस यात्रा के प्रभारी पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह को बनाया गया हैं। पिछली बार की यात्रा का फायदा होते हुए कांग्रेस के झोले में कर्नाटक की विधानसभा तो मिल गई थी। देखना होगा इस बार की यात्रा से कांग्रेस को क्या कुछ मिलता है। भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ विपक्ष के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस के प्रमुख चेहरे राहुल गांधी को उनकी छवि बदलने में भी मददगार साबित हो रही है।

Next Story