Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बजट से पहले पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की, केंद्र सरकार का ध्यान गरीब, मध्य और निम्न मध्यवर्ग पर सबसे ज्यादा

Tripada Dwivedi
11 July 2024 11:17 AM GMT
बजट से पहले पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की, केंद्र सरकार का ध्यान गरीब, मध्य और निम्न मध्यवर्ग पर सबसे ज्यादा
x

नई दिल्ली। 23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्रीय बजट से पहले पीएम मोदी ने आज नीति आयोग और वरिष्ठ अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी इस बैठक में उपस्थित थीं।

बैठक के जरिए पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ विचार-विमर्श किया। वे आगामी केंद्रीय बजट को लेकर विचार और सुझाव लिए। इस बैठक में अर्थशास्त्रियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने हिस्सा लिए। इसमें नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अन्य सदस्य शामिल हुए।

केंद्र सरकार ने 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए देश में खास इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र पर जरूरत पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। केंद्र सरकार का ध्यान गरीब, मध्य और निम्न मध्यवर्ग पर सबसे ज्यादा है। सरकार की तरफ गरीब वर्ग के सशक्तिकरण के लिए नई योजना शुरू करने की भी योजना है।

बता दें कि 23 जुलाई को मोदी सरकार 3.0 का बजट केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पेश करेंगी।

Next Story