Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली कोचिंग सेंटर मौत मामले में सड़क से संसद तक संग्राम! भाजपाइयों पर पानी की बौछार, राजिंदर नगर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अब तक सिर्फ दो छोटे अफसर पर कार्रवाई

Neelu Keshari
29 July 2024 8:07 AM GMT
दिल्ली कोचिंग सेंटर मौत मामले में सड़क से संसद तक संग्राम! भाजपाइयों पर पानी की बौछार, राजिंदर नगर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अब तक सिर्फ दो छोटे अफसर पर कार्रवाई
x

-भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की तो आप ने एलजी का इस्तीफा मांगा

नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर के एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने से हुई तीन छात्रों की मौत को लेकर सड़क से सदन तक हंगामा किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आज सोमवार को आम आदमी पार्टी के कार्यालय के पास दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके लिए वो दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। साथ ही दिल्ली सरकार के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

वहीं आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन करते हुए एलजी से एमसीडी के कमिश्नर को हटाने की मांग की। साथ ही एलजी से इस्तीफे की मांग की है। उधर, संसद में भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने इस मामले में गृह मंत्रालय से एक कमेटी बनाकर जांच की मांग की। वहीं राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने तीनों मृतक के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की मुआवजा देने की मांग की। इस मामले में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त और एक सहायक इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है। एमसीडी आयुक्त अश्वनी कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह कार्रवाई करोल बाग जोन के रखरखाव विभाग के अधिकारियों के खिलाफ की गई है। फिलहाल एमसीडी का पांच बुलडोजर हादसे वाले इलाके में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि शनिवार को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राऊज आईएएस स्टडीज सर्किल के बेसमेंट में मौजूद हॉल में कुछ छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक यहां सड़कों पर मौजूद पानी तेजी से कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरने लगा। कुछ ही देर में पूरे बेसमेंट में कई फीट पानी भर गया। जिसके चलते यहां मौजूद करीब 18 छात्र और यहां काम करने वाले कर्मचारी फंस गए। इस हादसे में तीन छात्रों की मौत हो गई, जिसमें दो छात्रा और एक छात्र शामिल हैं।

Next Story