Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

टी20 विश्व कप से ऑस्ट्रेलिया की टीम हो गई बाहर, अफगानिस्तान की जीत से भारत में खुशी

Neeraj Jha
25 Jun 2024 7:04 AM GMT
टी20 विश्व कप से ऑस्ट्रेलिया की टीम हो गई बाहर, अफगानिस्तान की जीत से भारत में खुशी
x

सेंट विन्सेंट। कल जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटिंग करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मैदान में छक्के की छतरी फैला रहे थे तो मैच देखने वाला वालों का यही कहना था की रोहित वर्ल्ड कप की हार का बदला ऑस्ट्रेलिया से ले रहे हैं। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। इसके बाद आज सुबह अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच हुआ। इस मैच में अगर अफगानिस्तान हार जाता तो ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमी फाइनल में प्रवेश कर जाती लेकिन अफ़ग़ानिस्तान में बांग्लादेश को 8 रन से हरा दिया और सेमीफाइनल में अपने लिए जगह बना ली। T20 वर्ल्ड कप से ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने से भारत के लोगों में खुशी है क्योंकि बीते वर्ल्ड कप में इंडिया की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।

टी20 विश्व कप का आखिरी सुपर-8 मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सेंट विन्सेंट का आर्नोस वेल ग्राउंड में खेला गया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 115 रन बना पाई थी। इसके बाद जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो कई बार बारिश ने खलल डाला। बांग्लादेश को सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए 12.1 ओवर में 116 रन बनाने थे।

आखिरी 12 गेंद में बांग्लादेश को 12 रन की जरूरत थी। नवीन उल हक गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने लगातार दो गेंद पर तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को पवेलियन भेज अफगानिस्तान को जीत दिलाई और सेमीफाइनल में पहुंचाया। अफगानिस्तान की टीम किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची है।

Next Story