Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

महिला आयोग को कमजोर संस्थान बनाए जाने की कोशिश, स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र, लगाए और भी कई गंभीर आरोप

Neelu Keshari
2 July 2024 5:38 AM GMT
महिला आयोग को कमजोर संस्थान बनाए जाने की कोशिश, स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र, लगाए और भी कई गंभीर आरोप
x

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 4 पन्नों का पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने दिल्ली सरकार पर दिल्ली महिला आयोग को नष्ट करने और कमजोर करने का आरोप लगाया है। साथ ही महिला आयोग के बजट को कम करने का भी आरोप लगाया है।

स्वाति मालीवाल अपने पत्र को एक्स पर शेयर करते हुए पोस्ट की है। पोस्ट में उन्होंने कहा है कि जबसे मैंने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, तबसे दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अफसरों ने आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले 6 महीने से किसी को सैलरी नहीं दी गई है, बजट 28.5 प्रतिशत कम कर दिया है, 181 हेल्पलाइन वापस ले ली गई है।

उन्होंने आगे कहा कि अध्यक्ष और 2 मेंबर की पोस्ट भरने के लिए कोई कार्य नहीं किया गया है। दलित मेंबर की पोस्ट 1.5 साल से खाली पड़ी है। मेरे जाते ही हर संभव कोशिश की जा रही है महिला आयोग को फिर से एक कमजोर संस्थान बनाने की। महिलाओं से दिल्ली सरकार क्यों दुश्मनी निकाल रही है? मैंने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखके उनसे जवाब मांगा है।

स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा है कि मैं यह पत्र इस ओर ध्यान दिलाने के लिए लिख रही हूं कि जनवरी 2024 में अध्यक्ष पद से मेरे इस्तीफे के बाद से दिल्ली सरकार डीसीडब्ल्यू को कैसे व्यवस्थित रूप से खत्म कर रही है। यह बेहद अफसोस की बात है कि 2015 से मैंने जो सिस्टम बड़ी मेहनत से बनाए थे, उन्हें सरकार द्वारा नष्ट किया जा रहा है।

Next Story