Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पेपर लीक करवाने का दावा करके ठगी करने की कोशिश, सपा के पूर्व मंत्री सहित अन्य पर एफआईआर दर्ज

Tripada Dwivedi
23 Aug 2024 6:43 AM GMT
पेपर लीक करवाने का दावा करके ठगी करने की कोशिश, सपा के पूर्व मंत्री सहित अन्य पर एफआईआर दर्ज
x

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पूरे प्रदेश में आज से शुरू हो गई। लिखित परीक्षा से पहले पेपर लीक करवाने का दावा करके जालसाज ठगी करने की कोशिश की गई है। जालसाज सोशल मीडिया पर हर कीमत पर पेपर मुहैया करवाने का दावा कर अभ्यर्थियों को क्यूआर कोड भेजकर रकम ट्रांसफर करने की बात कह रहे थे। यह मामला जब सामने आया तो यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से लखनऊ के हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। एफआईआर में समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे यासर शाह को भी आरोपी बनाया गया है। वहीं पुलिस की तरफ से अभ्यर्थियों से अपील भी की है कि किसी भी तरह के झांसे में न आएं।

एफआईआर के मुताबिक यासर शाह ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पेपर लीक का असत्य, अपमानजनक पोस्ट किया। यासर शाह ने अलग-अलग ग्रुप और एकाउंट बनाए। टेलीग्राम एप पर 11 चैनलों पर पेपर लीक से जुड़े मैसेज वायरल किए गए। मुख्य रूप से दो चैनलों ने पेपर लीक के मैसेज वायरल किए। टेलीग्राम पर चल रहे चैनल @upp paper leak 2024,@PROOF OF STUDENT, @VENOM के अलावा आदित्य तोमर के टेलीग्राम अकाउंट से फर्जी प्रश्नों को वायरल कर रुपयों की मांग की जा रही थी। इनके अलावा भी कई टेलीग्राम अकाउंट से भी फर्जी प्रश्न के बदले रकम मांगी जा रही थी।

फर्जी पेपर भेज कर रकम वसूलने की कोशिश में शोएब नबी सोफी ,हरीश कुमार भगत, मनु कुमार, कपिल और सिद्धार्थ कुमार गुप्ता की यूपीआई आईडी शामिल हैं।

Next Story