Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

ASEAN: जकार्ता में PM मोदी को देखने उमड़ी भारी भीड़, 'वी लव मोदी' के नारों से गूंज उठा शहर, देखें VIDEO

Abhay updhyay
7 Sep 2023 6:32 AM GMT
ASEAN: जकार्ता में PM मोदी को देखने उमड़ी भारी भीड़, वी लव मोदी के नारों से गूंज उठा शहर, देखें VIDEO
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह इंडोनेशिया के जकार्ता पहुंच गए। उनके जकार्ता एयरपोर्ट से बाहर आते ही प्रवासी भारतीयों की भीड़ जमा हो गई. सभी ने पीएम का जोरदार स्वागत किया. पूरा शहर मोदी-मोदी और भारत माता के जयकारे से गूंज उठा।

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे पीएम

दरअसल, पीएम मोदी 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए जकार्ता गए हुए हैं. गुरुवार शाम करीब 4.30 बजे वह जकार्ता पहुंचे, जहां उनका स्वागत न सिर्फ बड़ों बल्कि बूढ़ों और बच्चों ने भी किया.

तिरंगा शान से लहरा रहा था

पारंपरिक वेशभूषा में पहुंचे लोग शान से तिरंगे को लहरा रहे थे। पीएम मोदी ने अप्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात की और हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया. लोगों का कहना है कि वे पीएम मोदी के इंडोनेशिया दौरे से बेहद खुश हैं.

सांस्कृतिक नृत्य से स्वागत

इसके बाद पीएम मोदी जकार्ता के होटल पहुंचे, जहां भारतीय और इंडोनेशियाई समुदाय के लोगों ने सांस्कृतिक नृत्य से उनका स्वागत किया. हर कोई पीएम मोदी से हाथ मिलाने को उत्सुक था. वहीं, पीएम ने होटल में जुटे प्रवासी भारतीयों का भी अभिनंदन किया.

हम मोदी से प्यार करते हैं

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और उनके स्वागत को लेकर इंडोनेशियाई समुदाय में एक अलग ही चमक दिखी. लोगों ने कहा कि हम इंडोनेशिया से हैं, लेकिन भारत से प्यार करते हैं. हम पीएम मोदी से मिलने और इंडोनेशिया में उनका स्वागत करने को लेकर उत्साहित हैं।' इस दौरान WE LOVE MODI यानी 'वी लव पीएम मोदी' जैसे नारे लगाए गए।

यादगार अनुभव

वहीं पीएम मोदी का स्वागत सांस्कृतिक नृत्य से किया गया. प्रवासी भारतीयों ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में नाचने का मौका मिला. यह हमारे लिए बहुत अच्छा अनुभव था. उन्हें देखना सचमुच अच्छा है। यह हम सभी के लिए एक यादगार अनुभव है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story