Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अमित शाह ने यूपी, असम और गुजरात के मुख्यमंत्रियों से की बात, बाढ़ और भारी बारिश के कारण उपजी स्थिति का लिया जायजा

Neelu Keshari
15 July 2024 11:05 AM GMT
अमित शाह ने यूपी, असम और गुजरात के मुख्यमंत्रियों से की बात, बाढ़ और भारी बारिश के कारण उपजी स्थिति का लिया जायजा
x

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, असम और गुजरात के बाढ़ की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्टिव मोड में आ गए हैं। इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने तीनों राज्यों में बाढ़ और भारी बारिश के कारण उपजी स्थिति का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से टेलीफोन पर बातचीत में राज्य में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली। हिमंत बिस्वा सरमा ने मौजूदा स्थिति और अब तक उठाए गए कदमों से अवगत कराया। तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर हुई बातचीत में केंद्रीय गृह मंत्री ने दोनों राज्यों में भारी बारिश के बाद नदियों में बढ़ते जलस्तर के कारण उपजी स्थिति का जायजा लिया। सूत्रों के अनुसार, शाह ने तीनों मुख्यमंत्रियों को स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

बता दें कि असम में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 109 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य के कछार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, गोलपाड़ा, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, करीमगंज, माजुली, मोरीगांव, नागांव, नलबाड़ी और शिवसागर जिलों में 5,97,600 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में लगभग 1,500 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं और बारिश से संबंधित घटनाओं में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Next Story