Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अमित शाह ने हरियाणा रैली में कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा- राहुल बाबा, MSP का फुलफॉर्म मालूम है आपको?

Neelu Keshari
27 Sep 2024 9:19 AM GMT
अमित शाह ने हरियाणा रैली में कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा- राहुल बाबा, MSP का फुलफॉर्म मालूम है आपको?
x

रेवाड़ी, हरियाणा। हरियाणा में पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों से प्रचार में लगी हुई है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को हरियाणा के रेवाड़ी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी, कट, कमीशन और करप्शन से चलती थी। डीलर, दलाल और दामादों का राज चलता था। भाजपा सरकार में न डीलर बचे न ही दलाल बचे, दामाद का तो सवाल ही नहीं है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा को अभी किसी NGO ने पकड़ा दिया है कि एमएसपी बोलने से वोट मिल जाएंगे। राहुल बाबा, एमएसपी का फुलफॉर्म मालूम है आपको? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है, क्या आपको मालूम है। पूरे देशभर में कांग्रेस की जो सरकारें चल रही हैं, एमएसपी के नाम पर किसानों से झूठ बोलना बंद कीजिए। मैं आज यहां इस मंच से सवाल पूछना चाहता हूं। हरियाणा की भाजपा सरकार किसानों से 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है। हरियाणा में कांग्रेस के नेता एक बार बता दें कि देश में आपकी कौन सी सरकार एमएसपी पर 24 फसल खरीदती है?कर्नाटक और तेलंगाना में आपकी सरकार है, MSP पर कितनी फसलें खरीदते है, बताइए जरा। अरे हुड्डा साहब, आपकी सरकार को किसान 2 रुपये मुआवजे वाली सरकार कहते थे क्योंकि आपके समय में बर्बाद फसल के लिए 2-2 रुपये के चेक भेजे जाते थे।

अमित शाह ने कहा कि 'केवल आप ही नहीं, आपकी अगली पीढ़ियां भी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस नहीं ला सकतीं। शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जाकर ये कहते हैं कि हम सभी आतंकियों और पत्थरबाजों को छोड़ देंगे। 40 हजार लोग जम्मू-कश्मीर में मारे गए, हमारे सेना के जवान शहीद हो गए और आप कहते हैं कि आप उन्हें छोड़ दोगे। अरे राहुल बाबा, हिम्मत है तो हरियाणा में आकर वही भाषण दीजिए।

अमित शाह ने चुनौती देते हुए कहा कि राहुल बाबा, विदेश जाकर कहते हैं कि हम ST-SC-OBC समुदाय का आरक्षण समाप्त कर देंगे। ये हम पर आरोप लगाते थे कि हम आरक्षण समाप्त करने वाले हैं और अमेरिका जाकर अंग्रेजी में बोलकर आए कि आरक्षण समाप्त कर देंगे। राहुल बाबा, कैसे समाप्त कर दोगे, सरकार हमारी है और मैं कह देता हूं कि जब तक संसद में भाजपा का एक भी सांसद है, तब तक आप आरक्षण समाप्त नहीं कर सकते हैं।

शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये कांग्रेस हमेशा सेना का अपमान करती है। यही कांग्रेस पार्टी है जिसने सेना अध्यक्ष को गुंडा कहने का दुस्साहस किया था। कांग्रेस ने कभी सेना का सम्मान नहीं किया, उन्होंने भ्रांतियां फैलाने का काम किया। अभी एक भ्रांति फैला रहे हैं कि अग्निवीर से जो बच्चे वापस आएंगे उन्हें वैसे ही छोड़ दिया जाएगा। हरियाणा का एक भी अग्निवीर पेंशन वाली नौकरी के बिना नहीं रहेगा। ये भाजपा का वादा है। भारत सरकार और हरियाणा सरकार मिलकर जितने भी अग्निवीर आएंगे सभी को पक्की पेंशन वाली सरकार नौकरी देने का निर्णय पीएम मोदी ने लिया है।

Next Story