Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बीच सुरक्षा एजेंसी का बड़ा बयान, "भारतीय आसमान सुरक्षित है"

Tripada Dwivedi
20 Oct 2024 6:32 AM GMT
फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बीच सुरक्षा एजेंसी का बड़ा बयान, भारतीय आसमान सुरक्षित है
x

नई दिल्ली। कई दिनों से लगातार भारतीय एयरलाइंस बम की धमकी मिल रही है। इस धमकियों के बीच विमानन सुरक्षा निकाय ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय आसमान बिल्कुल सुरक्षित है। पिछले कुछ दिनों में भारतीय एयरलाइन कंपनियों द्वारा ऑपरेटेड लगभग 70 उड़ानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली है। शनिवार को BCAS के अधिकारियों ने दिल्ली में निकाय के मुख्यालय में एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

इस मीटिंग के दौरान एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने BCAS के महानिदेशक जुल्फिकार हसन के साथ झूठी बम धमकियों के कारण समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा मुद्दों के कारण हवाई अड्डों पर भीड़भाड़ हो सकती है। इसलिए जुल्फिकार हसन ने एयरलाइंस को सुरक्षा और सुरक्षा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। यह भी आश्वासन दिया कि वे इन धमकियों की सच्चाई जानने के लिए संबंधित एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं।

बता दें 70 से ज्यादा विमानों को धमकी मिल चुकी है। फर्जी धमकियों के कारण कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। जबकि कुछ एयरलाइंस को फ्लाइट में मौजूद सभी यात्रियों की दोबारा स्क्रीनिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Next Story