Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में आधी रात को तोड़फोड़ के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा पर फिर लगा प्रश्नचिन्ह! पुलिस प्रशासन संदेह के घेरे में

Tripada Dwivedi
15 Aug 2024 10:41 AM GMT
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में आधी रात को तोड़फोड़ के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा पर फिर लगा प्रश्नचिन्ह! पुलिस प्रशासन संदेह के घेरे में
x

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बुधवार की आधी रात को कुछ लोगों ने अस्पताल परिसर में घुसकर आपातकालीन विभाग में तोड़फोड़ की। कल की घटना के बाद एक डॉक्टर ने कहा कि बुधवार की देर रात की घटना के बाद हम ड्यूटी के दौरान सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। इस स्थिति में अपना कर्तव्य निभाना मुश्किल है। कल की घटना को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा है कि स्थानीय प्रशासन ने अपराध को छिपाने की कोशिश क्यों की। कल हमने जो हिंसा देखी वह अस्वीकार्य है और यह किसी भी चीज का जवाब नहीं है। यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण थी। उन्होंने कहा कि महिला डॉक्टर के साथ जो हुआ उसने एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। देश की आधी आबादी यानी महिलाएं कहां सुरक्षित हैं। इस देश में महिलाओं के साथ क्या हो रहा है।

एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। हमें ममता बनर्जी पर बहुत भरोसा है। मुझे यकीन है कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने से लड़की को न्याय मिलेगा।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। देर रात 2000-2500 गुंडे मेडिकल कॉलेज में घुस आए। डॉक्टरों को पीटा गया और धमकाया गया, पुलिस चुप रही। अगर कोई राज्य सरकार अपनी राजधानी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में असमर्थ है तो उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया गया। मैं कल आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंचूंगा और विरोध प्रदर्शन करूंगा।

Next Story