Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

शपथ ग्रहण के बाद पांच मंत्रियों ने अरविंद केजरीवाल को वापस सीएम बनाने का लिया संकल्प! जानें मंत्रियों ने क्या-क्या कहा?

Neelu Keshari
21 Sep 2024 11:43 AM GMT
शपथ ग्रहण के बाद पांच मंत्रियों ने अरविंद केजरीवाल को वापस सीएम बनाने का लिया संकल्प! जानें मंत्रियों ने क्या-क्या कहा?
x

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बन गई हैं। उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने उन्‍हें आज शनिवार को राजनिवास में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। आतिशी के अलावा पांच मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की। इसमें सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत शामिल हैं।

गोपाल राय ने आतिशी नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में मंत्री पद के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद कहा कि यह पूरी टीम अरविंद केजरीवाल की टीम है। अरविंद केजरीवाल ने जो काम शुरू किए उन्हें ऊंचाईयों तक लेकर जाना है। खास तौर सर्दियों में वायू प्रदूषण का असर काफी बढ़ता है, इसे नियंत्रित करने का काम होगा। सरकार ने कई काम किए हैं, लोगों को मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, स्वास्थ्य सेवा मिल रही है। आगे हम इसे बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते रहेंगे।

कैलाश गहलोत ने आतिशी नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ ग्रहण के बाद कहा कि अरविंद केजरीवाल का जो नेतृत्व अब तक रहा है वह आगे भी रहेगा। हमारा संकल्प एक ही है, अरविंद केजरीवाल जी को वापस से लेकर आना है। जितने भी ज़रूरी काम हैं हम उन्हें पूरा करने की कोशिश करेंगे।

दिल्ली के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद आप विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि ये सब अरविंद केजरीवाल और बाबा साहब की वजह से है कि मेरे जैसे लोग मंत्री बने हैं। हम जितना हो सकेगा, उतना काम करेंगे - दलित और पिछड़े समुदायों के लोगों के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता होगी।

Next Story