Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भारी हंगामा और तोड़फोड़ के बाद बीएमसी ने धारावी में मस्जिद के अवैध हिस्से को गिराने का आज का अभियान किया रद्द

Neelu Keshari
21 Sep 2024 9:01 AM GMT
भारी हंगामा और तोड़फोड़ के बाद बीएमसी ने धारावी में मस्जिद के अवैध हिस्से को गिराने का आज का अभियान किया रद्द
x

मुंबई। मुंबई के धारावी में महबूब-ए-सुबानिया मस्जिद के अवैध पार्ट को तोड़ने को लेकर तनाव फैल गया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की टीम आज शनिवार को मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए पहुंची थी लेकिन मुस्लिम समाज समेत बस्ती के लोगों ने इकट्‌ठा होकर उनका विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने बीएमसी की गाड़ी सहित कुछ अन्य गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की है। इसके बाद बीएमसी ने मस्जिद के अवैध हिस्से को गिराने का आज का अभियान रद्द कर दिया है।

कांग्रेस प्रमुख वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि आज के लिए निर्धारित कार्रवाई रद्द कर दी गई है। हमने कल रात सीएम से मुलाकात की थी। हमने उनसे इसके लिए आग्रह किया था। सभी ने यहां शांतिपूर्वक अपने विचार रखे। इसे रद्द कर दिया गया है और सभी लोग घर चले गए हैं। मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं।

इस मामले में बीएमसी का कहना है कि धारावी में 90 फीट रोड पर अतिक्रमण कर बनाई गई मस्जिद के निर्माण को हटाने के लिए बीएमसी ने संबंधितों को नोटिस जारी किया था। इस नोटिस के अनुसार कार्रवाई भी की गई। हालांकि, बीएमसी प्रशासन को उक्त स्थान से अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माण को हटाने के लिए 4-5 दिनों की समयसीमा देनी चाहिए।

बीएमसी ने कहा कि मस्जिद के ट्रस्टियों ने बीएमसी के सर्कल 2 के डिप्टी कमिश्नर और जी नॉर्थ डिवीजन के असिस्टेंट कमिश्नर को लिखित अनुरोध दिया है कि इस अवधि के दौरान निर्माण को स्वयं ही हटा दिया जाएगा। संबंधितों द्वारा स्वयं ही निर्माण हटाने के लिखित अनुरोध के बाद बीएमसी ने अनुरोध स्वीकार कर लिया है। मनपा प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ट्रस्टियों को निर्धारित समय के भीतर अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माण को हटाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Next Story