Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कांग्रेस के बाद कम्युनिस्ट पार्टी को आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ बकाया भुगतान करने को कहा

Shashank
29 March 2024 11:33 AM GMT
कांग्रेस के बाद कम्युनिस्ट पार्टी को आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ बकाया भुगतान करने को कहा
x

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को आयकर विभाग से एक नोटिस मिला है। इस नोटिस के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों के दौरान आयकर रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड का उपयोग करने के लिए 11 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को आयकर विभाग से एक नोटिस मिला है। नोटिस के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों के दौरान आयकर रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड का उपयोग करने के लिए पार्टी को 11 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने को कहा गया है।

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग को भुगतान किए जाने वाले बकाए में जुर्माना और ब्याज शामिल है। कार्रवाई पार्टी की ओर से पुराने पैन कार्ड के उपयोग में विसंगतियों की वजह से की गई है। आयकर विभाग के नोटिस को चुनौती देने के लिए लेफ्ट पार्टी अपने वकीलों से बातचीत कर रही है। पार्टी ने कहा, "हम इस मामले में कानूनी सहायता मांग रहे हैं और अपने वकीलों के संपर्क में है।"

इससे पहले कांग्रेस को आयकर विभाग की तरफ से नोटिस भेजा गया था, जिसमें 1,823 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने को कहा गया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता साकेत गोखेल ने बताया कि उन्हें पिछले 72 घंटों के भीतर आयकर विभाग से 11 नोटिस मिला। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा विपक्ष की पार्टियों को पंगु बनाने की कोशिश कर रही है।

Next Story