Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

एनडीए का नेता चुने जाने के बाद बोले मोदी-गरीब कल्याण का नया संकल्प और मध्यवर्ग की सुविधा बढ़ाना हमारी प्राथमिकता

Tripada Dwivedi
7 Jun 2024 9:15 AM GMT
एनडीए का नेता चुने जाने के बाद बोले मोदी-गरीब कल्याण का नया संकल्प और मध्यवर्ग की सुविधा बढ़ाना हमारी प्राथमिकता
x

नई दिल्ली। एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लंबे भाषण में विकसित भारत के सपनों को साकार करने पर फोकस किया। उन्होंने कहा कि ना हम हारे थे और ना हारे हैं, हमें जीत पचाना आता है, हम पराजय का भी उपहास नहीं करते। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण का नया संकल्प और मध्य वर्ग की सुविधा बढ़ाना हमारी प्राथमिकता रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सबके बीच विश्वास का सेतु मजबूत है। ये अटूट रिश्ता विश्वास की मजबूत धरातल पर है और ये सबसे बड़ी पूंजी होती है। ये पल मेरे लिए भावुक करने वाला है। मैं आप सबका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं। जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं। मेरा सौभाग्य है कि एनडीए संसदीय दल के नेता रूप में आप सबने सर्वसम्मति से चुनकर मुझे एक नया दायित्व दिया है इसके लिए मैं आपका आभारी हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है। हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है। अब हमें पांच नंबर की इकोनॉमी से तीसरे नंबर की इकोनॉमी बनना है।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए को करीब 3 दशक हो गए हैं। ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है। हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है। एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है।

उन्होंने कहा कि आप किसी भी बालक से पूछिए कि लोकसभा चुनाव के पहले किसकी सरकार थी तो वह कहेगा कि एनडीए और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भी एनडीए की सरकार बनी। तो हम हारे कहां से। पहले भी एनडीए की सरकार थी आज भी एनडीए की है और कल भी एनडीए की सरकार रहेगी। 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को नहीं छू पाई। अगर मैं कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून के पहले इंडी गठबंधन ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए। मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए। ईवीएम ने उनको चुप कर दिया। ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में दक्षिण भारत में एनडीए ने एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है। कर्नाटक और तेलंगाना जहां अभी हाल ही में कांग्रेस सरकारें बनी थीं। लेकिन पल भर में इनसे लोगों का विश्वास टूट गया और एनडीए को गले लगा लिया। मैं तमिलनाडु की टीम को भी बधाई देना चाहता हूं। आज तमिलनाडु में काफी तेजी से एनडीए का वोट शेयर बढ़ा है। इसी तरह पहली बार केरल से हमारा प्रतिनिधि बन कर आया है।

Next Story