Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर हो सकती है कार्रवाई! फर्जीवाड़े का आरोप

Tripada Dwivedi
12 July 2024 8:42 AM GMT
आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर हो सकती है कार्रवाई! फर्जीवाड़े का आरोप
x

मुंबई। ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर कार्रवाई हो सकती है। वह यूपीएससी सिलेक्शन को लेकर विवादों में घिरी हुई हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने अपनी प्राइवेट कार में लाल बत्ती लगा ली थी। उनके इनकम और नॉन-क्रीमी सर्टिफिकेट को लेकर विवाद चल रहा है।

केंद्र सरकार ने जांच के लिए समिति का गठन कर दिया है। आज जब मीडिया ने पूजा से इन मुद्दों पर बात की तो उन्होंने जवाब दिया कि इन मामलों की जांच चल रही है। मैं फिलहाल इस मामले पर कुछ नहीं कहूंगी क्योंकि मेरा कोई अधिकार नहीं है।

अधिकारी ने आज बताया कि नवी मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र सरकार को रिपोर्ट दी है कि पूजा खेडकर ने कथित तौर पर चोरी के मामले में पकड़े गए एक व्यक्ति को रिहा करने के लिए डीसीपी-रैंक अधिकारी पर दबाव बनाने की कोशिश की थी।

यह घटना 18 मई को पनवेल पुलिस स्टेशन में हुई थी जिसमें खेडकर ने कथित तौर पर पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे को फोन किया था और उनसे चोरी के मामले में गिरफ्तार ट्रांसपोर्टर ईश्वर उत्तरवाडे को रिहा करने का आग्रह किया था। अधिकारी ने बताया कि खेडकर ने जाहिर तौर पर डीसीपी से कहा कि उत्तरवाडे निर्दोष हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप मामूली हैं। उन्होंने कहा, नवी मुंबई पुलिस ने कॉल पर कार्रवाई नहीं की और कथित अपराध के लिए उत्तरवाडे अभी भी न्यायिक हिरासत में है।

बता दें पूजा खेडकर 2022 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने ऑल इंडिया रैंक 841 हासिल कर यूपीएससी परीक्षा पास की थी। फिलहाल वह ट्रेनी पीरिएड में हैं और महाराष्ट्र के पुणे में तैनात थीं लेकिन विवाद के बाद उनका ट्रांसफर वाशिम में कर दिया गया है।

Next Story