Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

हादसा या साजिश! योगी बोले होगी न्यायिक जांच, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को एक लाख का मुआवजा

Neelu Keshari
3 July 2024 9:36 AM GMT
हादसा या साजिश! योगी बोले होगी न्यायिक जांच, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को एक लाख का मुआवजा
x

हाथरस, उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे को लेकर आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना की तह तक जाने के लिए शासन स्तर पर हमने कल भी व्यवस्था बनाई थी लेकिन हमारी प्राथमिकता राहत-बचाव कार्य थी। इस हादसे में 121 श्रद्धालुओं की मृत्यु हुई जो उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि यह हादसा है कि साजिश, इसके न्यायिक जांच की जाएगी। हाईकोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता में जांच होगी। मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को एक लाख की सहायता राशि दी जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि इस कार्यक्रम में जो सज्जन अपना उपदेश देने आए थे उनकी कथा संपन्न होने के बाद, उनके मंच से उतरने के पर, उन्हें छूने के लिए महिलाओं का एक दल आगे बढ़ा तभी उनके पीछे एक भीड़ आ गई। इसी दौरान वे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ते गए। सेवादार भी लोगों को धक्का देते रहे जिसके कारण यह हादसा हुआ। इस पूरी घटनाक्रम के लिए ADG आगरा की अध्यक्षता में एक SIT गठित की गई है जिसने प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी है। कई पहलू हैं जिनपर जांच होना आवश्यक है।

सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों की प्रवृति होती है कि इस प्रकार की दुखद घटनाओं पर वे राजनीति ढूंढते हैं। ऐसे लोगों की फितरत है, चोरी भी और सीना जोरी भी। यह हर व्यक्ति जानता है कि उन सज्जन की फोटो किसके साथ है और उनके राजनीतिक संबंध किनके साथ जुड़े हुए हैं। आपने देखा होगा कि पिछले दिनों रैलियों के दौरान इस प्रकार की भगदड़ कहां मचती थी और कौन इसके पीछे था।

Next Story