Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

ओल्ड राजिंदर नगर घटना को लेकर AAP सांसदों ने संसद परिसर में दिल्ली एलजी के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाया ये गंभीर आरोप

Neelu Keshari
30 July 2024 7:31 AM GMT
ओल्ड राजिंदर नगर घटना को लेकर AAP सांसदों ने संसद परिसर में दिल्ली एलजी के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाया ये गंभीर आरोप
x

नई दिल्ली। ओल्ड राजिंदर नगर घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसदों ने संसद परिसर में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ आज मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने 'एलजी को बर्खास्त करो' और 'छात्रों के लिए भाजपा जिम्मेदार' की हाथों में तख्तियां को लेकर नारेबाजी की। साथ ही एलजी की इस्तीफे की मांग की है।

इस घटना पर आप सांसद संजय सिंह केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी दिल्ली सरकार की शक्ति छीन ली गई। वे एलजी के जरिए दिल्ली चलाने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र से कई बार मांग करने के बाद भी कोचिंग संस्थानों को विनियमित नहीं किया गया और राजिंदर नगर की घटना इसी का नतीजा है। आप सांसद भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि हमारे मंत्रियों ने बारिश से पहले डिसिल्टिंग का काम करवाने की कोशिश की, इसका वीडियो भी सामने आया है। अधिकारी खुलेआम घूम रहे हैं क्योंकि उन्हें एलजी का संरक्षण प्राप्त है। इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार की तानाशाही जिम्मेदार है।

बता दें कि 27 जुलाई यानी शनिवार को दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में राऊज आईएएस स्टडीज सर्किल के बेसमेंट में मौजूद हॉल में कुछ छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक यहां सड़कों पर मौजूद पानी तेजी से कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरने लगा। कुछ ही देर में पूरे बेसमेंट में कई फीट पानी भर गया। जिसके चलते तीन छात्रों की मौत हो गई, जिसमें श्रेया यादव, तान्या सोनी और नेविन डाल्विन शामिल हैं।

Next Story