Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अभी आप ने तय नहीं किया है कौन बनेगा मुख्यमंत्री? दिनभर मंथन करने के बाद शाम में 'सिग्नल' मिलने की संभावना

Neelu Keshari
16 Sep 2024 6:41 AM GMT
अभी आप ने तय नहीं किया है कौन बनेगा मुख्यमंत्री? दिनभर मंथन करने के बाद शाम में सिग्नल मिलने की संभावना
x

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में जमानत पर बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का एलान किया है। उनके इस्तीफे के एलान के बाद से बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है और अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर दिल्ली की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ है। इन सब के बीच आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने बताया कि अगला सीएम कौन होगा और कब इस पर फैसला आएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री की दावेदारी में आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और गोपाल राय का नाम पर चर्चा चल रही है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ कि कोई मौजूदा मुख्यमंत्री जेल से बाहर आने के बाद खुद ही यह घोषणा कर रहा हो कि अगर आप मुझे ईमानदार मानते हैं तो मुझे वोट दें। यह देश का पहला चुनाव होगा, जिसमें कोई मुख्यमंत्री कह रहा है कि यह चुनाव ईमानदारी के नाम पर लड़ा जाएगा। वह भी तब, जब देश की केंद्र सरकार समेत तमाम एजेंसियां, चाहे वह ईडी हो, सीबीआई हो, इनकम टैक्स हो, तमाम एजेंसियां मुख्यमंत्री के पीछे पड़ी हैं और उन्हें बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। दो साल में भारतीय जनता पार्टी ने जो कुछ भी किया है, उसके बावजूद मुख्यमंत्री को अभी भी अपनी जनता और अपनी ईमानदारी पर भरोसा है। दिल्ली की जनता इतनी उत्सुक है कि चुनाव हो और वह वोट देकर अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाएगी।

आप नेता ने कहा कि कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना इस्तीफा देंगे और इस्तीफा स्वीकार होते ही विधायक दल की बैठक होगी, विधायक दल अपना नेता चुनेगा। जो नेता चुना जाएगा, वो उपराज्यपाल के जरिए राष्ट्रपति के पास दावा पेश करेगा। विधायक हमारे साथ हैं। तो जाहिर है उस व्यक्ति को बुलाया जाएगा और वो शपथ लेगा। मुझे लगता है कि ये पूरी प्रक्रिया एक हफ्ते के अंदर पूरी हो जानी चाहिए।

Next Story