Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर AAP और अन्य पार्टी नेताओं ने संसद के बाहर किया प्रदर्शन, रिहाई की मांग की

Neelu Keshari
27 Jun 2024 7:08 AM GMT
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर AAP और अन्य पार्टी नेताओं ने संसद के बाहर किया प्रदर्शन, रिहाई की मांग की
x

नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है। वहीं आज से राज्यसभा का सत्र भी शुरू हो गया है। इस बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और अन्य पार्टी नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी और एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग बंद करो', 'अरविंद केजरीवाल को रिहा करो' और 'तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी' जैसे नारे लगाए।

संजय सिंह ने कहा कि जब उनकी जमानत सुप्रीम कोर्ट से मंजूर होनी थी, जब सुप्रीम कोर्ट से उनकी रिहाई की पूरी संभावना थी, उस समय केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। तो मुझे लगता है कि ये तानाशाही का बहुत बड़ा उदाहरण है और प्रधानमंत्री को जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर बोलना चाहिए, इस पर रोक लगनी चाहिए और अरविंद केजरीवाल को रिहा किया जाना चाहिए। आज हम इसी मांग को लेकर यहां इकट्ठे हुए हैं, हम अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं और हम राष्ट्रपति जी का पूरा सम्मान करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति जी का भाषण सरकार द्वारा लिखा गया भाषण होता है, उस सरकारी भाषण में वो लोकतंत्र की बड़ी-बड़ी बातें कहेंगी, सरकारी भाषण में वो संविधान की बड़ी-बड़ी बातें कहेंगी लेकिन जमीनी हकीकत ये है कि पूरे देश में भारत के संविधान और लोकतंत्र को कुचला जा रहा है।

Next Story