Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

आम आदमी पार्टी का बड़ा दावा- दिल्ली में भाजपा राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी में, लगाए गंभीर आरोप

Khursheed Saifi
12 April 2024 12:35 PM GMT
आम आदमी पार्टी का बड़ा दावा- दिल्ली में भाजपा राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी में, लगाए गंभीर आरोप
x

नई दिल्ली। दिल्ली में बड़ा बदलाव हो सकता है। ऐसा दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना कहना है। आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भाजपा द्वारा शासित दिल्ली की केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी में है। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पिछले कई दिनों से केंद्र सरकार को पत्र लिख रहे हैं। आप मंत्री ने दावा किया कि हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि आने वाले कुछ दिनों में भाजपा शासित केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। इसके हमें कई दिन से संकेत मिल रहे हैं। दिल्ली में किसी भी अफ्सर की पॉस्टिंग नहीं हो रही है। उनकी पोस्टिंग केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सीएम अरविंद केजरीवाल को कुर्सी से हटाने के लिए बहुत बड़ा राजनैतिक षडयंत्र रचा जा रहा है। हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है। दिल्ली में किसी भी अफ्सर की पॉस्टिंग नहीं हो रही है। उनकी पोस्टिंग केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले कई महीनों से दिल्ली में किसी भी सीनियर आईएएस ऑफिसर की तैनाती नहीं की जा रही है। दिल्ली में कई विभाग खाली है उसमें किसी भी अफ्सर की पोस्टिंग नहीं की गई है। इसके साथ ही मंत्री ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर हमला साधते हुए कहा कि वह गृहमंत्रालय में बार-बार बिना किसी कारण के पत्र लिख रहे हैं। कहते हैं कि मुझे चर्चा करनी है, दिल्ली की सरकार को लेकर मीटिंग करनी है।

आतिशी ने कहा कि ये वही एलजी साहब हैं जो कोर्ट में खड़े होकर कहते हैं कि ट्रांफर्स का विषय है। इससे मेरा कुछ लेना देना नहीं है। आप कोर्ट में कहते हैं कि आपका पानी और प्रदर्शन के मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है। तब आप गृहमंत्रालय में क्यों चिट्ठी लिख रहे हैं। दिल्ली सरकार के अफ्सरों ने मॉडल कोड ऑफ का बहाना कर किसी भी मीटिंग में आना बंद कर दिया है। चाहे वो कितने में जरूरी मुद्दो पर हो। आज बीस साल पुराने मामले को उठाकर सीएम केजरीवाल के नीजि सचिव को बर्खास्त कर दिया। केजरीवाल की गिरफ्तार के बाद से ही आप पार्टी दावा करती आ रही है कि भाजपा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सत्ता से हटाकर राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है।

Next Story