Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 5 लोगों की मौत, 24 घायल, राहत कार्य जारी

Tripada Dwivedi
7 Sep 2024 6:37 PM GMT
लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 5 लोगों की मौत, 24 घायल, राहत कार्य जारी
x

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम को तीन मंजिला एक इमारत ढह गई। जिसके मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 24 अन्य घायल हुए हैं जिन्हें राजधानी के लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराई गई है। राहत कार्य अब भी जारी है। निकासी प्रक्रिया को तेज करने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रांसपोर्ट नगर, लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, SDRF और NDRF की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

रक्षा मंत्री और लखनऊ से लोकसभा सांसद राजनाथ सिंह ने भी सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट पर लिखा कि लखनऊ में एक भवन के गिरने से हुई दुर्घटना का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मैंने लखनऊ के ज़िलाधिकारी से फोन पर बातचीत करके घटनास्थल पर हालात की जानकारी प्राप्त की है। स्थानीय प्रशासन मौक़े पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

इस घटना पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा कि सीएम ने तुरंत संज्ञान लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा ताकि सभी विभागों के बीच समन्वय से बचाव अभियान चलाया जा सके और अधिक लोगों की जान बचाई जा सके। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, अग्निशमन सेवाएं, चिकित्सा सेवाएं, बिजली विभाग, नगर परिषद और अन्य सभी विभाग बचाव कार्य कर रहे हैं। सीएम लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं। 24 लोगों को बचाया गया है और उन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है। अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं डीएम लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत ढहने की घटना में घायलों से मुलाकात की।

Next Story