Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इंदिरापुरम की सबसे ऊंची साया गोल्ड सोसाइटी में दूषित पानी पीने से बड़ी संख्या में लोग बीमार, निजी अस्पतालों में करा रहे हैं इलाज

Neelu Keshari
3 May 2024 8:22 AM GMT
x

-निवासियों का कहना 400 से अधिक लोग बीमार हुए हैं

-स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस अधिकारी का कहना-अभी बीमार लोगों का आंकड़ा तैयार हो रहा है

नेहा सिंह तोमर

दीपक शर्मा (सिटीजन रिपोर्टर)

गाजियाबाद। इंदिरापुरम स्थित 40 मंजिला साया गोल्ड सोसाइटी में दो दिनों से दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। इस पानी को पीने से बड़ी संख्या में निवासी बीमार पड़ गए हैं जो अपना इलाज विभिन्न निजी अस्पतालों में कर रहे हैं। निवासियों का कहना है कि 400 से अधिक लोग बीमार हुए हैं, दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता का कहना है कि अभी बीमार लोगों का आंकड़ा तैयार हो रहा है। इस आंकड़े को तैयार करने के लिए विभिन्न अस्पतालों से संपर्क किया जा रहा है। वहीं आज नगर निगम की टीम सोसाइटी में पानी के नमूने की जांच के लिए पहुंची। इस दौरान स्थानीय निवासियों में भारी आक्रोश देखा गया।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि बीते दो दिनों से लोग दूषित पानी पी रहे हैं। इस पानी से बीमार होने वाले लोग अस्पतालों में इलाज कराने पहुंचे, जहां डाक्टरों ने बताया कि दूषित पानी पीने से लोग बीमार हुए हैं। अस्पतालों में लोगों को भर्ती होना पड़ा। कई मरीजों को पानी चढ़ाना पड़ा। किसी को डायरिया हो गया है तो किसी को लूज मोशंस हो रहे हैं।

MGR इंडस्ट्रियलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि सबके घर पर आर ओ लगा हुआ है लेकिन पानी इतना दूषित है कि आर ओ काम नहीं कर रहा है। पानी फिल्टर होकर नहीं आ रहा है। आज से लोगों ने बिसलरी का बोतल मंगाना शुरू किया है। जब लोगों ने इसकी कंप्लेन मैनेजमेंट से की तो मैनेजमेंट ने बताया कि पीछे से गंगा वॉटर ही इतना दूषित आ रहा है इसमें मैनेजमेंट कुछ नहीं कर सकता। मैनेजमेंट के हाथ में कुछ नहीं है। बहरहाल मैनेजमेंट ने पानी को टेस्टिंग के लिए भी भेजा है कि ऐसा क्यों हो रहा है। आज सुबह से नगर निगम की टीम भी मौके पर मौजूद है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि काफी लोग इंदिरापुरम के शांति गोपाल हॉस्पिटल में और भी आसपास के लोकल हॉस्पिटल में एडमिट हैं। बच्चे बीमार हो रहे हैं। इस कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है कि जब यह समिति बनी थी जब हम लोगों ने यहां पर फ्लैट लिया तो हमें यह कहा गया कि यह प्रीमियम समिति है तो जो फैसेलिटीज होगी वह भी हमें प्रीमियम मिलेंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। 40 मंजिला यह बिल्डिंग है और बिल्डिंग में आए दिन लिफ्ट का भी इशू होता रहता है। लोगों ने यह भी बताया कि हर फ्लैट में हर एक व्यक्ति बीमार है जिन्हें वोमिटिंग लूज मोशंस, डायरिया आदि हो रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है कि 800 परिवार हैं और हर परिवार में कोई ना कोई बीमार है। खासकर बच्चे बीमार होने की वजह से स्कूल नहीं जा पा रहे हैं जिनसे उनकी पढ़ाई का भी काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है।

Next Story