Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

12 साल की बच्ची ने दी थी ईमेल पर स्कूल को उड़ाने की धमकी, गेमिंग ऐप पर मिला था टास्क! लखनऊ पुलिस पुणे की रहने वाली इस बच्ची तक कैसे पहुंची

Tripada Dwivedi
24 May 2024 10:36 AM GMT
12 साल की बच्ची ने दी थी ईमेल पर स्कूल को उड़ाने की धमकी, गेमिंग ऐप पर मिला था टास्क! लखनऊ पुलिस पुणे की रहने वाली इस बच्ची तक कैसे पहुंची
x

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। लखनऊ के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि एक गेमिंग ऐप पर मिले टास्क के जरिए स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का मेल पुणे की रहने वाली एक 12 साल की बच्ची ने भेजा था।

बता दें कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी के बिरला ओपन माइंड पब्लिक स्कूल को बीती 9 मई को एक धमकी भरा ई-मेल आया था। ये मेल स्कूल की उस मेल आईडी पर आया था जिसे एडमिशन्स के लिये बनाया गया था। इस मेल के जरिये धमकी दी गई थी कि अगर एक हफ्ते के अंदर एक करोड़ रुपए नहीं दिए गए तो जुलाई तक स्कूल में बम से हमला किया जाएगा। यूपी एटीएस और लखनऊ पुलिस साझा के रूप से मामले की तफ्तीश कर रही थी। जांच के दौरान पता चला कि धमकी भरे इस ईमेल के लिये डीकार्ट चैटिंग ऐप का इस्तेमाल किया गया। इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये थी कि ये मेल किसी सनकी अपराधी या आतंकवादी ने नहीं बल्कि 12 साल की एक बच्ची ने किया था।

दरअसल, जिस डीकार्ट चैटिंग ऐप के जरिये मेल किया गया था ये एक International गेमिंग ऐप है। पुलिस की जांच में पता लगा कि ये मेल ऐप के ओर से पहले से ड्राफ्ट कर बच्ची को एक टास्क के तौर पर दिया गया था। इस टास्क को पूरा करने पर बच्ची को प्वाइंट मिलने थे। इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिये पुलिस ने बच्ची से पूछताछ भी की। उससे पूछा गया कि उसे ये टास्क किसने दिया था। हालांकि बच्ची ने बताया कि उसे इसका अंदाजा नहीं है कि इस मेल को ड्राफ्ट करने और इस तरह का टास्क करने के पीछे कौन है। बता दें कि गेमिंग ऐप के हर मेंबर यानी यूजर का अलग-अलग कोड होता है, जिसके जरिए उन्हें ये टास्क दिया जाता है।

पुलिस का कहना है कि बच्ची महाराष्ट्र की है,लखनऊ या स्कूल से कोई संबंध नहीं है। बच्ची निर्दोष है और उसकी पहचान गुप्त रखी गई है। इस बच्ची का कानपुर और दिल्ली के स्कूलों में मिली ऐसी ही बम धमकियों से कोई संबंध नहीं है। हालांकि पुलिस अलग-अलग एंगल से इस मामले की जांच कर रही है।

Next Story