Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली के आशा किरण शेल्टर होम में जुलाई महीने में हुई 13 बच्चों की मौत, दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

Neelu Keshari
2 Aug 2024 9:06 AM GMT
दिल्ली के आशा किरण शेल्टर होम में जुलाई महीने में हुई 13 बच्चों की मौत, दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश
x

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के आशा किरण शेल्टर होम में जुलाई महीने में 20 दिनों के अंदर 13 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। इस मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री आतिशी ने एक बयान में कहा कि आज मुझे एक समाचार पत्र में छपी खबर (प्रतिलिपि संलग्न) मिली है, जिसमें जनवरी, 2024 से लेकर अब तक रोहिणी, दिल्ली स्थित सरकारी मानसिक रूप से विकलांग आश्रम (आशा किरण) में 14 मौतें होने की बात कही गई है। ये मौतें कथित तौर पर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं और कुपोषण के कारण हुई हैं और यह दर्शाती हैं कि आश्रम में रहने वालों को अपेक्षित सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। राजधानी दिल्ली में ऐसी बुरी खबर सुनकर बहुत दुख होता है और अगर यह सच पाया जाता है तो हम इस तरह की चूक बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है और इसकी गहन जांच की जानी चाहिए ताकि ऐसे सभी आश्रमों की स्थिति में सुधार लाने और आश्रम में रहने वालों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूरी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कठोर कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि इस मामले की तुरंत मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने और 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story