Begin typing your search above and press return to search.
टेक्नोलॉजी

झटका: WhatsApp चैट में भी दिखेंगे विज्ञापन, नहीं देखना चाहते तो करें भुगतान, ये है मेटा का प्लान

Abhay updhyay
15 Sep 2023 6:25 AM GMT
झटका: WhatsApp चैट में भी दिखेंगे विज्ञापन, नहीं देखना चाहते तो करें भुगतान, ये है मेटा का प्लान
x

व्हाट्सएप आज दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसे करोड़ों रुपये में खरीदा था और यह अभी भी एक फ्री प्लेटफॉर्म है लेकिन अब जुकरबर्ग इसे शुल्क-आधारित ऐप बनाने की तैयारी कर रहे हैं। खबर है कि WhatsApp अब पेड हो रहा है. जल्द ही आपको व्हाट्सएप चैट के बीच में विज्ञापन दिखना शुरू हो सकता है।

मामले से परिचित तीन लोगों का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा की टीमें इस बात पर चर्चा कर रही हैं कि व्हाट्सएप चैट स्क्रीन पर संपर्कों के साथ बातचीत की सूची में विज्ञापन दिखाए जाएं या नहीं, लेकिन अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। नहीं लिया गया है.

मेटा टीम इस बात पर भी विचार कर रही है कि विज्ञापन-मुक्त संस्करण के लिए सदस्यता शुल्क लिया जाए या नहीं। अगर ऐसा हुआ तो आपको ऐड फ्री व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे। मेटा ने रॉयटर्स की इस रिपोर्ट पर तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इससे पहले जून में मेटा ने कहा था कि वह व्हाट्सएप और मैसेंजर ऐप में चैटजीपीटी जैसे चैटबॉट शामिल करने जा रहा है।

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में बिजनेस ऐप को लेकर खबर आई थी कि मेटा व्हाट्सएप को एक लाभदायक उत्पाद बनाने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया कि व्हाट्सएप भारत और ब्राजील में अपनी सेवा को शुल्क आधारित बनाने की योजना बना रहा है। शुल्क आधारित चैटिंग सेवा केवल व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट के लिए होगी यानी आपको केवल व्हाट्सएप बिजनेस ऐप के जरिए चैट करने के लिए भुगतान करना होगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story