Begin typing your search above and press return to search.
खेल

वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान ने भागीदारी की पुष्टि की, परसेप्शन बदलने का मौका है अहमदाबाद के पास…

Prachi Khosla
7 Aug 2023 1:46 PM GMT
वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान ने भागीदारी की पुष्टि की, परसेप्शन बदलने का मौका है अहमदाबाद के पास…
x

ICC द्वारा 2023 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा से बहुत पहले, अहमदाबाद को संदेह की दृष्टि से देखा गया था। जब यह खबर आई कि दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, क्रिकेट के सबसे बड़े ड्रॉ की मेजबानी करने की संभावना है, तो पाकिस्तान ने अपनी ताकत बढ़ा दी।

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, तत्कालीन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख नजम सेठी ने कहा: "जब मैंने यह बयान सुना, तो मैं मुस्कुराया और खुद से कहा - 'यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि हम भारत न आएं'... मैं इसकी राजनीति में नहीं जाना चाहता, लेकिन निश्चित रूप से इसमें एक राजनीतिक पहलू प्रतीत होता है क्योंकि अगर कोई एक शहर है जहां हमें सुरक्षा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, तो वह अहमदाबाद है... यह हमारे रास्ते में एक खतरा पैदा किया जा रहा है। अरे, हम आपको अहमदाबाद में खेलने जा रहे हैं और आप सावधान रहें।

पाकिस्तान सरकार ने अपनी क्रिकेट टीम के सीमा पार दौरे को मंजूरी देने में अपना समय लिया है। उन्होंने एक उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया, जिसकी अध्यक्षता पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने की और इसमें 11 मंत्रियों को एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए शामिल किया गया, जिसके आधार पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ, जो कि पीसीबी के संरक्षक-प्रमुख भी हैं, को अंतिम निर्णय लेना हैं ।

Prachi Khosla

Prachi Khosla

    Next Story