Begin typing your search above and press return to search.
खेल

Who is Dale Steyn in IPL: पहले ओवर की कुटाई के बाद की धमाकेदार वापसी

Trinath Mishra
11 May 2023 2:05 AM GMT
Who is Dale Steyn in IPL: पहले ओवर की कुटाई के बाद की धमाकेदार वापसी
x


Who is Dale Steyn in IPL: पहले ओवर की कुटाई के बाद की धमाकेदार वापसी। साल 2023 आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ किया था अपना डेब्यूकौन है मुंबई इंडियंस का डेल स्टेन, पहले ओवर की कुटाई के बाद जिसने की धमाकेदार वापसी, रोहित का बना चहेता

कई मैचों में खेलने का है शानदार अनुभव  रोहित शर्मा ने लगाया उस पर बड़ा दांव  

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 54वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मुंबई के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद में 83 रनों की पारी खेली। हालांकि इससे पहले गेंदबाजी में मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने कमाल दिखाया। आकाश मधवाल ने आरसीबी के खिलाफ सिर्फ दो ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 23 रन खर्च किए। पहला ओवर उनका काफी महंगा रहा लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर बड़ा दांव लगाया।

दअरसल रोहित शर्मा ने आकाश को पारी का आखिरी ओवर कराया। पहले ओवर में कुटाई के बाद आकाश ने अपनी टीम के लिए दमदार वापसी की और सिर्फ रन दिए। डेल स्टेन के एक्शन में गेंदबाजी करने वाले आकाश के खिलाफ आखिरी ओवर में केदार जाधव और वानिंदु हसरंगा को खेलने में काफी मुश्किल रही। यही कारण है कि आरसीबी की टीम सिर्फ 199 रनों पर रुक गई।

बता दें कि उत्तराखंड के रहने वाले आकाश मधवाल को मुंबई इंडियंस में पिछले साल शामिल किया गया था। उन्हें सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में लिया गया था लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कुछ मैचों से वह बाहर हो गए थे। आकाश ने इसी साल आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

आकाश को 10 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट ए और 25 टी20 मैचों में खेलने का अनुभव है। फर्स्ट क्लास में उन्होंने कुल 12 विकेट चटकाए हैं। वहीं लिस्ट ए में उनके नाम कुल 18 विकेट दर्ज है जबकि टी20 में उन्होंने 25 विकेट लिए हैं।

आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट्स टेबल में बड़ी छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। मुंबई की यह 11 मैचों में छठी जीत थी। इससे पहले सीजन की शुरुआत टीम के लिए कुछ खास नहीं रही थी और लगातार कई मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि पांच बार की चैंपियन ने जिस अंदाज में वापसी की है वह काबिले तारीफ है।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story