Begin typing your search above and press return to search.
खेल

रॉयल रंबल 2023: आखिरी रॉयल रंबल में सबसे तेज एलिमिनेट हुए सुपरस्टार्स

Reporter 2
12 May 2023 11:18 AM GMT
रॉयल रंबल 2023: आखिरी रॉयल रंबल में सबसे तेज एलिमिनेट हुए सुपरस्टार्स
x

रॉयल रंबल मैच जीतना आसान नहीं होता है। इसमें तय समय सीमा के बाद एक-एक करके 30 सुपरस्टार्स एंट्री करते हैं और अंत तक रिंग में बने रहने की कोशिश करते हैं। इस दौरान सभी सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को रिंग के बाहर फेंक दिया। जो भी सुपरस्टार अंत में बच जाता है उसे WWE रॉयल रंबल मैच का विजेता कहा जाता है।


WWE Royal Rumble 2023: WWE का साल का पहला मेगा इवेंट Royal Rumble 2023 कल यानी 29 जनवरी को होने जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल इस प्रीमियम लाइव इवेंट में कई चौंकाने वाले नामों का खुलासा हो सकता है। रॉयल रंबल साल की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक है क्योंकि यह सुपरस्टार्स को रैसलमेनिया में आने का मौका देती है।


रॉयल रंबल जीतने वाले सुपरस्टार को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में चैंपियनशिप मैच में हिस्सा लेने का मौका मिलता है। रॉयल रंबल मैच में सभी सुपरस्टार्स अंत तक रिंग में बने रहने की कोशिश करते हैं। लेकिन कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो पिछले साल रॉयल रंबल मैच में सबसे तेजी से एलिमिनेट हुए थे। तो आइए जानते हैं ऐसे ही चार सुपरस्टार्स के बारे में -

माइटी हॉली -

विमेंस रॉयल रंबल 2022 माइटी होली के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं रहा। इस मैच में होली ने अपने नाम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया जो WWE के इतिहास में कोई महिला सुपरस्टार नहीं कर पाई है। होली इस मैच में महज 20 सेकंड में ही बाहर हो गई थी। हॉल ऑफ फेम माइटी होली और उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका बनकर आया। दरअसल, जब माइटी होली ने एंट्री मारी, तभी निक्की एएसएच ने उन पर पीछे से हमला कर दिया। वह होली पर कई वार करता है और उसे बाहर कर देता है। इसके बाद वह उन्हें रिंग में लेकर आईं और उन्हें एलिमिनेट किया।

कोफ़ी किंग्सटन -

रॉयल रंबल का कोई भी मैच हो, कोफी किंग्स्टन हमेशा चर्चा में रहते हैं। फिर चाहे वो अजीबोगरीब तरीके से एलिमिनेट होना हो या किसी तरह रिंग के बाहर गिरने के बावजूद एलिमिनेशन से खुद को बचाना हो। कोफी किंग्स्टन ने यह सब किया है। रॉयल रंबल 2022 में भी कोफी किंग्स्टन ने कुछ ऐसा ही किया था और महज 21 सेकंड में एलिमिनेशन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। दरअसल, किंग्स्टन के आते ही केविन ओवंस ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। वह एक बार फिर बैरिकेड के सहारे रिंग में आने वाले थे। लेकिन वह फिसल गया और उसका पैर जमीन पर जा लगा।

आइवरी-

आइवरी WWE की दिग्गज महिला रेसलर्स में से एक हैं। लंबे समय बाद रॉयल रंबल 2022 में उनकी वापसी हुई थी। लेकिन जल्द ही एलिमिनेट हो गए। उन्हें एक साथ कई लोगों ने धक्का दिया और महज 25 सेकंड में उन्हें बाहर फेंक दिया गया।

सारा लोगन -Fastest eliminated superstars in the last Royal Rumble

सारा लोगन ने रॉयल रंबल 2022 में गेस्ट अपीयरेंस दिया था और 25वें नंबर पर मैच में एंट्री की थी। हालांकि, यह वापसी उनके लिए कुछ खास साबित नहीं हुई। वह महज 43 सेकंड में एलिमिनेट हो गईं।

Reporter 2

Reporter 2

    Next Story