Begin typing your search above and press return to search.
खेल

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू लगातार तीसरे ओलंपिक खेलों में पदक जीतने के लिए उतरेगी, जमकर कर रही तैयारी

Tripada Dwivedi
25 July 2024 11:12 AM GMT
भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू लगातार तीसरे ओलंपिक खेलों में पदक जीतने के लिए उतरेगी, जमकर कर रही तैयारी
x

नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू पेरिस ओलंपिक को लेकर जमकर तैयारी कर रही हैं। वह इस साल लगातार तीसरा ओलंपिक जीतने के लिए खेलेगी। सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में रजत और 2020 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। अब वह लगातार तीसरे ओलंपिक खेलों में पदक जीतने के लिए उतरेगी।

इतिहास रचने के लिए लक्ष्य को हासिल करने के लिए पिछले कुछ महीनो से कड़ी मेहनत कर रही है। अगर सिंधू पेरिस ओलंपिक में पोडियम पर पहुंचने में सफल रहती है तो फिर वह पदकों की हैट्रिक पूरी करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी।

अभी कुछ समय से सिंधू अच्छी फॉर्म में नहीं चल रही हैं लेकिन उन्होंने कहा कि पिछले आठ महीने प्रकाश पादुकोण के साथ बिताने से उनका आत्मविश्वास बढ़़ा है और वह लगातार तीसरा पदक जीतने के लिए तैयार हैं। बता दें सिंधू ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट हैं।

सिंधू ने पोर्टे डे ला चैपल एरिना में अभ्यास सत्र के बाद कहा कि निश्चित रूप से पदक जीतना मेरा लक्ष्य है। यह पहला हो या दूसरा या फिर तीसरा यह मायने नहीं रखता। मैंने दो पदक जीते हैं और मैं तीसरे पदक के बारे में सोच कर खुद पर दबाव नहीं बनना चाहती हूं। जब भी मैं ओलंपिक में भाग लेती हूं तो वह मेरे लिए नया ओलंपिक होता है। इसलिए मैं जब भी ओलंपिक में खेलने के लिए उतरती हूं तो मेरा लक्ष्य पदक जीतना होता है। उम्मीद है कि मैं जल्द ही हैट्रिक पूरी करूंगी।

Next Story