Begin typing your search above and press return to search.
खेल

भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS से जुड़े संगठन ने वीडियो जारी कर दी धमकी

Tripada Dwivedi
30 May 2024 8:07 AM GMT
भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS से जुड़े संगठन ने वीडियो जारी कर दी धमकी
x

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। भारतीय समयानुसार 2 जून से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है। लेकिन फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार 9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की है। अब इस मैच पर आतंकी हमले का साया है। आईआईएस से जुड़े एक आतंकी संगठन ने वीडियो जारी कर लोन वुल्फ हमले की धमकी दी है। न्यूयॉर्क पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट करते हुए चेतावनी दी है। भारत-पाकिस्तान महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ब्रिटिश अखबार एक्सप्रेस ने सबसे पहले इस धमकी की खबर दी थी और कहा था कि आतंकी संगठन ने लंदन स्थित वेम्बले स्टेडियम समेत यूरोप के कई मैदानों को भी निशाना बनाने की धमकी दी है। दरअसल, ISIS ने ब्रिटिश चैट साइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में आइजनहावर पार्क स्थित नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर थी। वहां ड्रोन उड़ते दिखाई पड़ रहे थे। वीडियो में 9 मई की तारीख का जिक्र था। उसी दिन भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच भी होना है।

राइडर ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को आइजनहावर पार्क स्थित क्रिकेट स्टेडियम में तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब यहां के निवासियों की सुरक्षा की बात आएगी तो हम बारीकी से छानबीन करेंगे। दक्षिण और मध्य एशिया में सक्रिय इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन आईएसआईएस-खोरासन ने चैट ग्रुप में पोस्ट किए गए वीडियो में खतरे के स्तर के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं दी गई थी।

Next Story