Begin typing your search above and press return to search.
खेल

ICC Player of the month: टीम इंडिया के इस बड़े दुश्मन ने मारी बाजी

Trinath Mishra
11 May 2023 2:01 AM GMT
ICC Player of the month: टीम इंडिया के इस बड़े दुश्मन ने मारी बाजी
x
ICC Player of the month: This big enemy of Team India won

ICC Player of the month: टीम इंडिया के इस बड़े दुश्मन ने मारी बाजी

फखर जमान होंगे आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी
ICC अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं फखर जमान सिद्रा अमीन के बाद पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी है फखर जमान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिंग ने अप्रैल के महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है… पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान को अप्रैल महीने के लिए ICC का सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी चुना गया है जबकि थाईलैंड की कप्तान नूरेमोल चाइवाइ सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी रहीं हैं। फखर जमान ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन और श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को पछाड़कर ये अवॉर्ड जीता है।

दोनों बल्लेबाजों को अप्रैल में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स और मीडिया प्रतिनिधियों की जूरी के अलावा दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों द्वारा किए गए मतदान के आधार पर चुना गया। फखर नवंबर 2022 में सिद्रा अमीन के बाद से यह अवॉर्ड जीतने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार दो शतक लगाए थे।

फखर जमान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके लेकिन वनडे सीरीज में स्थिति पूरी तरह बदल गई। सलामी बल्लेबाज ने 289 रनों का पीछा करते हुए इमाम.उल.हक के साथ 124 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और आखिरकार 114 गेंदों में 117 रनों की नियंत्रित पारी खेलकर पाकिस्तान को पांच विकेट से जीत दिलाई। दूसरे वनडे मैच में जीत के लिए 337 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जमान ने एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर हावी होकर यादगार नाबाद 180 रन बनाए और टॉप ऑर्डर में बड़ी साझेदारी की, जिससे पाकिस्तान अपना अब तक का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज करने में सफल रहा।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story