Begin typing your search above and press return to search.
खेल

भारत और बांग्लादेश मैच को लेकर गंम्भीर ने प्लेइंग-11 का दिया अपडेट, कहा- जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, पंत को बताया मैच विनर

Tripada Dwivedi
18 Sep 2024 8:02 AM GMT
भारत और बांग्लादेश मैच को लेकर गंम्भीर ने प्लेइंग-11 का दिया अपडेट, कहा- जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, पंत को बताया मैच विनर
x

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वह खिलाड़ियों को अति आत्मविश्वास से बचाएंगे। बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी है और ऐसे में भारतीय खिलाड़ी उन्हें हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेंगे।

उन्होंने आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी की भी जमकर तारीफ की। भारत बहुत भाग्यशाली है कि दोनों एक ही समय में उपलब्ध और फिट हैं। गंभीर ने प्लेइंग-11 को लेकर भी अपडेट दिया है। टीम में केवल 11 खिलाड़ी खेल सकते हैं। इसलिए युवा सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को अपने मौके का इंतजार करना पड़ सकता है। केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों ही मिडिल ऑर्डर के लिए सही होंगे। वहीं भारत तीन स्पिनर्स अश्विन, जडेजा और कुलदीप को इस टेस्ट में उतार सकता है।

गंभीर ने जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में इतनी काबिलियत है कि वह किसी भी स्पिन इकाई का सामना कर सकती है। दूसरी तरफ ऋषभ पंत हमारे लिए मैच बना सकते हैं। विकेटकीपर के तौर पर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। हम सभी जानते हैं कि पंत कितने घातक हो सकते हैं। उनके जैसा खिलाड़ी होना किसी भी टीम के लिए अच्छा है। इस बयान से स्पष्ट है कि पंत ही विकेटकीपिंग करेंगे और राहुल बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं।

Next Story