Begin typing your search above and press return to search.
खेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे दीपक चाहर, टेस्ट से बाहर हुए मोहम्मद शमी

SaumyaV
16 Dec 2023 7:10 AM GMT
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे दीपक चाहर, टेस्ट से बाहर हुए मोहम्मद शमी
x

बोर्ड ने बताया कि दीपक की जगह तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम के साथ जोड़ा गया है। वहीं, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने पारिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण यह फैसला लिया है। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी शनिवार (16 दिसंबर) को दी। बोर्ड ने बताया कि दीपक की जगह तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम के साथ जोड़ा गया है। वहीं, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

शमी के बारे में बीसीसीआई ने बताया कि उनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी। शमी की फिटनेस को बीसीसीआई मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और वह दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। हालांकि, बोर्ड ने शमी के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

आखिरी दो वनडे में नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर

बीसीसीआई ने बताया कि श्रेयस अय्यर आखिरी दो वनडे मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में पहले वनडे के समापन के बाद अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे। वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अय्यर इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे।

भारत की वनडे टीम: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (सिर्फ पहले वनडे के लिए), केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप।

वनडे सीरीज से दूर रहेंगे राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। वह वनडे सीरीज के दौरान टीम के साथ नहीं रहेंगे। द्रविड़ और उनका कोचिंग दल इंटर-स्क्वाड मैच के अलावा टेस्ट सीरीज तैयारियों पर ध्यान देगा। वनडे टीम को भारत ए के कोचिंग स्टाफ द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी। बल्लेबाजी कोच की भूमिका सितांशु कोटक निभाएंगे। गेंदबाजी कोच राजीब दत्ता और फील्डिंग कोच अजय रात्रा होंगे।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story