Begin typing your search above and press return to search.
खेल

WWE के करियर में Bray Wyatt के तीन सबसे बड़े मोमेंट्स

Prabha Dwivedi
25 Aug 2023 9:59 AM GMT
WWE के करियर में Bray Wyatt के तीन सबसे बड़े मोमेंट्स
x

WWE के सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों में से एक ब्रे वायट के 36 साल की उम्र में दुखद निधन की खबर ने प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को हिलाकर रख दिया है। व्याट लंबे समय से रिंग प्रतियोगिता से दूर थे, इसका कारण यह बताया गया कि वह बहुत बीमार थे। अब उन्होंने महज 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपने करियर में काफी सफलता हासिल की, कई खिताब जीते और दिग्गजों के साथ रिंग साझा की। आइए इस आर्टिकल में उन्हें याद करते हुए ब्रे वायट के करियर के 3 सबसे बड़े पलों के बारे में जानते हैं।

ब्रे वायट ने WWE मेन रोस्टर डेब्यू में धमाल मचा दिया।

ब्रे वायट NXT में ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाए थे, लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद उनका करियर एक नया मोड़ लेने वाला था। उन्होंने 8 जुलाई 2013 को रॉ के एपिसोड में द वायट फैमिली के लीडर के रूप में मुख्य रोस्टर में पदार्पण किया। उस समय उनके पास ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन के रूप में दो मजबूत साझेदार थे।

उनका डेब्यू तब हुआ जब केन रिंग में खड़े थे, इससे पहले व्याट बड़े स्क्रीन पर दिखाई दिए और एक डार्क प्रोमो काटते समय सभी का ध्यान आकर्षित किया। उनके एंट्री लेने का तरीका बता रहा था कि व्याट WWE में डार्क कैरेक्टर्स की विरासत को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। सबसे पहले, हार्पर और रोवन ने केन को बुरी तरह पीटा, फिर व्याट ने आगे बढ़कर संकेत दिया कि वह यहाँ शासन करने के लिए है।

द फीन्ड का डेब्यू।

ब्रे वायट ने अपने करियर का अधिकांश समय डार्क किरदार निभाने में बिताया है। मैट हार्डी के साथ उनकी टीमिंग WWE द्वारा 2018 के अंत में समाप्त कर दी गई थी, इसके महीनों बाद कंपनी ने विगनेट्स के साथ एक नए चरित्र के रूप में वायट की वापसी को काफी प्रचारित किया था।

वायट ने पहले फ़ायरफ़्लाई फ़नहाउस सेगमेंट में प्रदर्शित होकर अपने चरित्र का निर्माण किया। आख़िरकार 15 जुलाई 2019 को रॉ के एपिसोड में उन्होंने फिन बैलर पर हमला करके सभी को चौंका दिया। उनके चेहरे पर एक डरावना मुखौटा था और इस किरदार में उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली और वह यूनिवर्सल चैंपियन बन गए।

रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना को हराया।

द फीन्ड के किरदार में आने के बाद ब्रे वायट ने कई बड़े सुपरस्टार्स के लिए मुश्किलें खड़ी करना शुरू कर दिया। वह क्राउन ज्वेल 2019 में यूनिवर्सल चैंपियन बने, लेकिन कुछ महीने बाद सुपर शोडाउन 2020 में गोल्डबर्ग से चैंपियनशिप हार गए। इसके बाद द फीन्ड ने स्मैकडाउन के एक एपिसोड में जॉन सीना को रेसलमेनिया 36 के लिए चुनौती दी!

आपको याद दिला दें कि रेसलमेनिया 30 में जॉन सीना ने वायट को हरा दिया था, जिसके 6 साल बाद रेसलमेनिया 36 में वायट को अपना बदला पूरा करने का मौका मिला। चूँकि उस समय कार्यक्रमों में कोई भीड़ मौजूद नहीं थी, इसलिए कंपनी ने सिनेमाई मैचों की ओर रुख किया। मेनिया 2020 में फायरफ्लाई फनहाउस मैच में शानदार एक्शन देखने को मिला, जिसके अंत में द फीन्ड ने द चैंप को हराकर अपनी पुरानी हार का बदला लिया।

Prabha Dwivedi

Prabha Dwivedi

    Next Story