Begin typing your search above and press return to search.
खेल

"मेसी के साथ सऊदी अरब में फुटबॉल इतिहास का सबसे बड़ा अनुबंध!"

Reporter 2
12 May 2023 11:29 AM GMT
मेसी के साथ सऊदी अरब में फुटबॉल इतिहास का सबसे बड़ा अनुबंध!
x

मेसी के पिता और एजेंट सऊदी अरब के साथ करार को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं। फ्रेंच मीडिया के अनुसार, मेसी का पीएसजी तैयार किया गया है। मेसी का पूल अरब जाना फाइनल मुकाम पर पहुंच गया है। वे दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हो जाएंगे।


विश्व चैंपियन अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी जल्द ही एक नया रिकॉर्ड बना लेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 35 साल पहले फुटबॉल इतिहास का सबसे बड़ा अनुबंध करने जा रहे हैं। ये कॉन्ट्रैक्ट सऊदी अरब सरकार मेसी के लिए तैयार कर रही है। इसके तहत मेसी को ब्लूप्रिंट 320 मिलियन पाउंड (32.88 अरब रुपए) का संबद्धता करार मिल सकता है। यदि सब कुछ ठीक चल रहा है तो मेसी फुटबॉल इतिहास का सबसे बड़ा अनुबंध पाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।


पिता और एजेंट बातचीत खत्म कर रहे हैं

रिपोर्ट के मुताबिक मेसी के पिता और एजेंट सऊदी अरब के साथ तय करने के लिए फाइनल करने के लिए बातचीत कर रहे हैं। फ्रेंच मीडिया के अनुसार, मेसी का पीएसजी तैयार किया गया है। मेसी का पूल अरब जाना फाइनल मुकाम पर पहुंच गया है। वे दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हो जाएंगे।


वह किस क्लब से जुड़ेंगे इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

यह लगभग तय है कि मेसी जल्द ही सऊदी अरब प्रो लीग में खेलते नजर आएंगे। लेकिन अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि वह किस टीम से जुड़ेंगे। दरअसल, मेसी को सऊदी अरब लाने में वहां की सरकार भी अहम भूमिका निभा रही है और वह इस दिग्गज खिलाड़ी के लिए अनुबंध भी तैयार कर रही है।


रोनाल्डो 17.49 अरब रुपये पाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे

अगर मेसी का करार फाइनल हो जाता है तो वह पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ देंगे। दोनों खिलाड़ियों के बीच प्रतिद्वंद्विता काफी पुरानी है। रोनाल्डो के पास वर्तमान में इतिहास में सबसे बड़े अनुबंध का रिकॉर्ड है, इस साल की शुरुआत में सऊदी अरब के क्लब अल नास्र के साथ £173 मिलियन (17.49 बिलियन रुपये) वार्षिक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ दिया।

उपलब्धियां:

2022: मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना वर्ल्ड चैंपियन बना

07: बार बैलोन डी ओर, ने पुरस्कार जीता

06 : बार यूरोपियन गोल्ड शू अवार्ड

अब तक 800 से ज्यादा गोल कर चुके हैं


फुटबॉल की दुनिया में सऊदी अरब का रुतबा बढ़ेगा

लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर माने जाते हैं, जिनके नाम कई रिकॉर्ड हैं। इन दोनों के आने से फुटबॉल जगत में सऊदी अरब का रुतबा और बढ़ जाएगा। सऊदी अरब अपनी लीग को प्रीमियर लीग और ला लीगा जैसी बड़ी लीग में शामिल करना चाहता है। इसके अलावा मेसी और रोनाल्डो के बाद दुनिया के कई अन्य खिलाड़ी भी सऊदी अरब लीग में खेलने के लिए आकर्षित होंगे।

पीएसजी के साथ करार खत्म होगा

पीएसजी के साथ अब 3.35 अरब रुपये का सालाना अनुबंध. लियोनेल मेसी इस समय फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के साथ अनुबंध पर हैं। मेसी दो साल पहले बार्सिलोना छोड़ने के बाद पीएसजी में शामिल हुए थे और उनका करार इस सत्र के अंत में समाप्त हो रहा है। हाल ही में उनके पीएसजी से भी रिश्तों में खटास आई है। मेसी ने पीएसजी के साथ साल 2021 में 41 मिलियन डॉलर (3.35 अरब रुपये) का सालाना करार किया था।


फैंस गुस्से में हैं, मेसी की आलोचना कर रहे हैं

पीएसजी छोड़ने की खबर से टीम के फैंस मेसी से काफी नाराज हैं। बुधवार को हजारों प्रशंसक पीएसजी फुटबॉल क्लब के मुख्यालय के बाहर जमा हो गए और मेसी को जमकर गालियां दीं। सोशल मीडिया पर भी पीएसजी समर्थक मेसी को जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं।

Reporter 2

Reporter 2

    Next Story