Begin typing your search above and press return to search.
खेल

एशिया कप: भारत-पाकिस्तान मैच के नियमों में बदलाव, अगर बारिश ने डाला खलल तो रिजर्व डे पर पूरा होगा मैच

Abhay updhyay
8 Sep 2023 9:49 AM GMT
एशिया कप: भारत-पाकिस्तान मैच के नियमों में बदलाव, अगर बारिश ने डाला खलल तो रिजर्व डे पर पूरा होगा मैच
x

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले एशिया कप के सुपर-4 मैच के नियमों में बदलाव किया है। अगर रविवार को मैच में बारिश बाधा डालती है तो रिजर्व डे पर मैच पूरा किया जाएगा. इससे पहले एशिया कप में सभी नियमों के मुताबिक कोई रिजर्व डे नहीं था. एसीसी ने यह नियम शुक्रवार (8 सितंबर) को दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच के लिए जोड़ा है.

एशिया कप के मौजूदा संस्करण में भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ग्रुप राउंड में 2 सितंबर को मैच खेला गया था, लेकिन बारिश के कारण इसे रद्द कर दिया गया था. दिलचस्प बात ये है कि भारत-पाकिस्तान मैच सुपर-4 का इकलौता मैच है जिसके लिए रिजर्व डे रखा गया है. यह सुविधा सुपर-4 के किसी भी अन्य मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगी। इसके अलावा 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है.

कोलंबो में मैच के दौरान बारिश की संभावना

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. पिछले कुछ दिनों से कोलंबो में लगातार बारिश हो रही है। यहां तक कि उनसे मैचों की मेजबानी वापस लेने की भी बात हुई थी. ऐसा माना जा रहा था कि मैच हंबनटोटा या दांबुला में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब एशिया कप के बचे हुए सभी मैच यहीं खेले जाएंगे.

मौसम का पूर्वानुमान क्या है?

Accuweather वेबसाइट के मुताबिक, मैच के दिन बारिश की संभावना 90 फीसदी है. रात में आंधी-बारिश की भी संभावना है. दिन की तुलना में रात में बारिश तेज़ हो सकती है. इसकी सम्भावना 96 प्रतिशत तक है. रात भर बादल छाए रहने की संभावना 98 प्रतिशत है। वेदर डॉट कॉम ने भी बारिश की 90 प्रतिशत संभावना जताई है.

अगर मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में मैच रद्द होता है तो मैच रिजर्व डे पर होगा. अगर रिजर्व डे पर भी नतीजा नहीं पता आता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना होगा.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story