Begin typing your search above and press return to search.
धर्म

Ram Mandir: 200-200 की संख्या में दर्शन कराया जा रहा है, राम जन्मभूमि पथ के सभी रास्ते बंद किए गए

Kanishka Chaturvedi
24 Jan 2024 11:33 AM GMT
Ram Mandir: 200-200 की संख्या में दर्शन कराया जा रहा है, राम जन्मभूमि पथ के सभी रास्ते बंद किए गए
x

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन बुधवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे हैं। प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन मंगलवार को रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिला।

इस दौरान पूरी व्यवस्था चरमराती नजर आई जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भीड़ मैनेजमेंट के लिए उतरना पड़ा। आज बुधवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे हैं। हालांकि आज प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। सिर्फ 200-200 के जत्थे में श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए भेजा जा रहा है। इतना ही नहीं राम जन्मभूमि पथ पर जाने वाले सभी अन्य मार्गों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है।

बैरियर गिराकर सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। राम भक्त केवल राम जन्मभूमि पथ के मुख्य द्वार से ही प्रवेश कर पा रहे हैं। बैरियर पर तैनात सुरक्षा बलों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि किसी को भी अन्य मार्ग से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अमावां मंदिर हनुमानगढ़ी से आने वाले मार्गों पर पूर्ण रूप से बेरिकेडिंग किया गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को 4 लाख राम भक्तों ने रामलला का दर्शन किया था। रामलला के भक्तों का जनसैलाब को देखते हुए आज नए सिरे से रूपरेखा बनाई गई है। जन्मभूमि जाने वाले रामकोट के सभी बैरियर बंद किए गए हैं। स्थानीय लोगों को आधार कार्ड देखकर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

Next Story