Begin typing your search above and press return to search.
धर्म

बाबा की दुल्हन बनने का सपना! शिवरंजनी ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को मेरे मन की सारी बात पता चल गई है

बाबा की दुल्हन बनने का सपना! शिवरंजनी ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को मेरे मन की सारी बात पता चल गई है
x
बागेश्वर धाम के मुखिया धीरेंद्र शास्त्री से शादी का ऐलान करने वाली मेडिकल छात्रा शिवरंजनी तिवारी ने एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने कई बड़े दावे किए हैं. उन्होंने कहा है कि बाबा उनके मन की सारी बात जानते हैं और वह 16 जून को बागेश्वर धाम में बड़ी घोषणा करेंगी. उन्होंने धीरेन्द्र शास्त्री को अपना प्राणनाथ बताया है।

एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही छात्रा शिवरंजनी तिवारी इन दिनों बाबा बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र शास्त्री से शादी का ऐलान करने को लेकर चर्चा में हैं। शिवरंजनी ने धीरेंद्र शास्त्री की गंगोत्री धाम से बाबा बागेश्वर धाम की यात्रा के लिए संकल्प लिया है। सभी साधु-संतों का आशीर्वाद लेने के बाद वे माथे पर कलश लिए बागेश्वर धाम के लिए रवाना हो गई हैं।

16 जून को शिवरंजनी पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मिलने वाली हैं। इसे लेकर गुड न्यूज टुडे को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कई दावे किए हैं. शिवरंजनी तिवारी ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य सनातन धर्म का प्रचार करना है. उन्होंने दावा किया कि 16 जून को जो भी बड़ी घोषणा की जाएगी वह बागेश्वर धाम से ही होगी।

शिवरंजनी ने कहा, 'अगर मैं बालाजी जी की कृपा से धीरेंद्र शास्त्री जी से मिलूंगी तो मैं वहीं से लोगों को लाइव अपडेट्स दूंगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने बालाजी महाराज से जो कुछ कहा है, वह धीरेंद्र शास्त्री जी को पता चल गया है और उसी विषय पर उनसे बात करेंगे।

बातचीत के दौरान शिवरंजनी ने कहा कि बाबा बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेंद्र शास्त्री ही उनके प्राणनाथ हैं। जब उनसे प्राणनाथ कहलाने के बारे में सवाल किया गया तो शिवरंजनी ने बताया कि साल 2021 में जब से मैं उनसे जुड़ी हूं, तब से उन्हें इसी नाम से संबोधित करती हूं। उन्होंने कहा कि जो मन की बात जाने वही प्राणनाथ होगा। बाबा मेरे मन की सारी बात जानते हैं।

कैसे शिवरंजनी मेडिकल की पढ़ाई से धर्म प्रचार तक आईं

मेडिकल की पढ़ाई से धर्म प्रचार की ओर आने के सवाल पर शिवरंजनी ने कहा कि हमारे परिवार में बचपन से ही आध्यात्मिक माहौल रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा परिवार जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज के परिवार का है। मेरे पिता पूज्य गुरुदेव के भतीजे प्रतीत होते हैं। हमारे घर में एक आध्यात्मिक वातावरण हो गया है और इसलिए यह प्रेरणा मुझमें आई है। उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम से 16 जून को बड़ी घोषणा की जाएगी।

भगवान बद्री विशाल के दर्शन करने धीरेंद्र शास्त्री आए हैं

बता दें कि बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों उत्तराखंड में हैं और उन्होंने वहां भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए और श्रीमद्भागवत कथा में हिस्सा लिया. धीरेंद्र शास्त्री हेलिकॉप्टर से बद्रीनाथ हेलीपैड पहुंचे थे।

इसके बाद वे यहां से बद्रीनाथ मंदिर पहुंचे, जहां बद्रीनाथ-केदारनाथ समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने उनका स्वागत किया. बद्रीनाथ के प्राकृतिक सौंदर्य को देखकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री अभिभूत हो गए और मंदिर खुलने के बाद उन्होंने भगवान के दर्शन किए। इस दौरान उनसे मिलने के लिए बाहर भक्तों की भीड़ लग गई।

Next Story