Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

Rajasthan: पेपर लीक मामले में ईडी एक्शन में, पीसीसी चीफ डोटासरा के परिवार पर कार्रवाई

Abhay updhyay
26 Oct 2023 5:27 AM GMT
Rajasthan: पेपर लीक मामले में ईडी एक्शन में, पीसीसी चीफ डोटासरा के परिवार पर कार्रवाई
x

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार पर पेपर लीक मामले में कार्रवाई की है। पेपर लीक प्ररकण में ईडी की टीम डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर पहुंच गई। एक टीम उनके निजी आवास सीकर के लिए भी रवाना हुई है।

हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ले चुके निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला पर भी ईडी का एक्शन हुआ है। हुडला को कांग्रेस ने महुआ से इस चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। कुल मिलाकर सात ठिकानों पर कार्रवाई की गई है।

पिछले महीने भी ईडी ने पेपर लीक प्रकरण में कलाम कोचिंग सेंटर के संचालकों के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की थी। यहां ईडी को पेपर लीक प्रकरण से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। डोटासरा का बेटा कलाम कोचिंग सेंटर के संचालक मंडल में हैं। इस वजह से डोटासरा के घर पर यह कार्रवाई हुई है। इस कार्रवाई के बाद कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती है। पेपर लीक मामला राजस्थान के विधानसभा चुनावों में एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। डोटासरा के जयपुर में तीन, सीकर में 2 जगह ईडी का छापा पड़ा है। इसी तरह हुडला के सहयोगी राजेंद्र गुप्ता, सुभाष बालाहेड़ी, CA राजेंद्र गुप्ता और बिजनेस सहयोगी निधि शर्मा के घर भी ईडी की टीमें पहुंचीं। निधि शर्मा के भाई दीपक और ललित भी जांच के दायरे में आ गए हैं।

मोदी ने दी थी गारंटी

राजस्थान में कांग्रेस की गारंटियों पर पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा में बोले थे कि मैं एक बात की गारंटी देना चाहता हूं कि पेपर लीक प्रकरण में राजस्थान के साथ जो धोखा हुआ है भाजपा उसकी तह तक जाएगी। बुधवार को झुंझुनू में कांग्रेस ने दो बड़ी गारंटी लांच कर राजीनीतिक माहौल अपने पक्ष में करने की कोशिश की। इसके बाद गुरुवार को सुबह-सुबह ईडी की कार्रवाई से उसके लिए दो नए फ्रंट खुल गए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story