Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

पीएम मोदी ने राजस्थान से बीजेपी के मिशन 2024 की शुरुआत की, पहली पार्टी कार्यालय बैठक के साथ माहौल तैयार किया

Kanishka Chaturvedi
5 Jan 2024 10:34 AM GMT
पीएम मोदी ने राजस्थान से बीजेपी के मिशन 2024 की शुरुआत की, पहली पार्टी कार्यालय बैठक के साथ माहौल तैयार किया
x

राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद दूसरी बार मोदी प्रदेश में आ रहे हैं। इससे पहले वे सीएम भजनलाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। जबकि पीएम बनने के बाद मोदी पहली बार राजस्थान के प्रदेश भाजपा में कोई बैठक लेने आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। पीएम शाम को जयपुर पहुंचेंगे। वे सीधे प्रदेश के भाजपा कार्यालय जाएंगे। इस दौरान वे संगठन के पदाधिकारियों और विधायकों के साथ बैठक करेंगे। पीएम लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी अहम जिम्मेदारियां देंगे।

राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद दूसरी बार मोदी प्रदेश में आ रहे हैं। इससे पहले वे सीएम भजनलाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। जबकि पीएम बनने के बाद मोदी पहली बार राजस्थान के प्रदेश भाजपा में कोई बैठक लेने आ रहे हैं। इससे पहले कभी ऐसी बैठक पार्टी कार्यालय में नहीं हुई है। पार्टी ने भी एक विस्तृत प्रेजेंटेशन तैयार किया है। शनिवार-रविवार को पीएम डीजीपी-आईजी सम्मेलन में भाग लेंगे। पीएम अपने दौरे के दौरान राजभवन में ठहरेंगे। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह भी जयपुर में होंगे। ऐसी भी संभावना है कि वो भी भाजपा नेताओं से अलग से चर्चा करेंगे। सीएम भजनलाल के साथ भी अलग से मुलाकात कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, पीएम शुक्रवार शाम 5:35 पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे। मोदी शाम 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक भाजपा मुख्यालय में रुकेंगे। इस बैठक में पीएम केंद्र सरकार की योजनाओं और संगठन के कार्यक्रमों को और गति देने पर चर्चा करेंगे। पीएम साझा बैठक लेने के अलावा चुनिंदा नेताओं से अलग भी चर्चा कर सकते हैं। पीएम की बैठक का मुख्य फोकस केंद्र सरकार की बड़ी योजनाओं का ग्राउंड पर प्रचार करने, विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों और राज्य सरकार के भावी कार्यक्रमों पर भी रहेगा।

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राजस्थान से नियमित रूप से लोगों को दर्शन के लिए जत्थे ले जाने के भावी कार्यक्रम और तैयारियों पर भी चर्चा होगी। सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भाजपा मुख्यालय में पीएम मोदी की बैठक को लेकर स्थानीय नेता तैयारियों में जुटे हुए हैं। पीएम के दौरे को देखते हुए शहर और भाजपा प्रदेश कार्यालय को सजाया गया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी मतलब काम पूरा होने की गारंटी है। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने जनता को गारंटी दी थी, भाजपा की सरकार बनने के साथ ही मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने उन गारंटियों को पूरा करने की दिशा में कदम उठाया, 450 में रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना से लोगों को लाभान्वित किया। भाजपा सरकार की ओर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान शिविर लगाए जा रहे हैं, जहां अधिक से अधिक संख्या में आयुष्मान भारत योजना सहित मोदी सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों को जोड़ा जा रहा है।

Next Story